NDTV Khabar

मार्क वॉ ने कहा, विराट कोहली एकाग्र नहीं हो पा रहे, उनकी नकारात्‍मक सोच टीम पर डाल रही असर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मार्क वॉ ने कहा, विराट कोहली एकाग्र नहीं हो पा रहे, उनकी नकारात्‍मक सोच टीम पर डाल रही असर

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली आलोचना के घेरे में हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-लेग साइड के फील्‍डरों को लेकर चिंतित थे कोहली
  2. कोहली उसी तरह खेल रहे, जैसा उन्‍हें नहीं खेलना चाहिए
  3. स्पिनरों के खिलाफ ज्‍यादा रक्षात्‍मक हो गए भारतीय बल्‍लेबाज
पुणे के बाद बेंगलुरू में भी टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली की आलोचना शुरू हो गई. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व ओपनर और मौजूदा राष्ट्रीय चयनकर्ता मार्क वॉ ने कहा है कि विराट अपने आपको एकाग्र नहीं कर पा रहे है और उनकी निगेटिव सोच को टीम के दूसरे खिलाड़ि‍यों पर असर पड़ रहा है. वैसे, ऐसी बातें एकाएक सामने आना हैरतअंगेज है क्‍योंकि यही विराट ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले न केवल रनों का अंबार लगा रहे थे बल्कि अपने प्रेरणादायी नेतृत्‍व से टीम इंडिया के लिए जीत हासिल कर रहे थे. बेंगलुरू टेस्‍ट की पहली पारी में कोहली ऑस्‍ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर लगातार दूसरी बार शॉट नहीं खेलते हुए पगबाधा आउट हुए.

टिप्पणियां
मार्क वॉ ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ‘वह (विराट कोहली ) एकाग्र नहीं हो पा रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘पहले वाली गेंद उछलकर उसके थाईपैड पर लगी थी और वह लेग साइड पर खड़े दो खिलाड़ियों को लेकर चिंतित थे लेकिन यह भारतीय बल्लेबाजों के लिए आम चीज है, वे स्तरीय खिलाड़ी हैं आप लेग साइड पर शॉट खेल सकते थे.’ मार्क वॉ ने कहा कि कोहली असल में उसी तरह से खेल रहे हैं जैसे उन्हें नहीं खेलना चाहिए और इससे टीम पर असर पड़ रहा है. गौरतलब है कि मॉर्क वॉ, ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ के जुड़वां भाई हैं. मार्क ने कहा, ‘यह कोहली का तरीका नहीं है। उसने कहा था कि हमें इस मैच में अधिक जज्बे के साथ खेलने की जरूरत है लेकिन वह शीर्ष उदाहरण है कि ऐसा नहीं किया जा रहा.’ उन्‍होंने कहा, ‘वह नकारात्मक सोच रहे हैं क्योंकि बल्ले के आसपास खिलाड़ी खड़े हैं. वह सोच रहें हैं कि अगर गेंद उछलेगी तो बल्ले का किनारा लेगी. बल्लेबाज के रूप में आप इस तरह नहीं सोच सकते.’मार्क वॉ ने साथ ही कहा कि भारतीय बल्लेबाज लियोन और स्टीव ओकीफी के खिलाफ काफी अधिक रक्षात्मक हो गए हैं. (भाषा से इनपुट)


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement