NDTV Khabar

विस्फोटक मोरिस-मिलर की जोड़ी को मार्क वुड ने 2 रनों के लिए तरसाया और जीत गया इंग्लैंड

आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए सिर्फ सात रन की जरूरत थी और क्रीज पर डेविड मिलर और क्रिस मोरिस जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज मौजूद थे, लेकिन इंग्लैंड के मार्क वुड के शानदार गेंदबाजी के सामने मिलर और मोरिस विफल रहे. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 330 रन बनाये थे.

958 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विस्फोटक मोरिस-मिलर की जोड़ी को मार्क वुड ने 2 रनों के लिए तरसाया और जीत गया इंग्लैंड

जीत के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के क्रिेकेटर.

खास बातें

  1. रोमांचक मुकाबल में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 2 रनों से हराया
  2. छह गेंदों में बनाने थे 2 रन, क्रीज पर मौजूद थी मिलर और मोरिस की जोड़ी
  3. इंग्लैंड के मार्क वुड ने शानदार बॉलिंग से अपनी टीम को जीत दिलाई
नई दिल्ली: सॉउथम्पटन में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच एक रोमांचक एकदिवसीय मैच देखने को मिला. द रोज बाउल मैदान पर खेले गए सीरीज के दूसरे एकदिवसीय मैच को इंग्लैंड ने दो रन से जीत कर सीरीज पर कब्जा कर लिया. आखिरी गेंद तक मैच का रोमांच बना रहा.आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए सिर्फ सात रन की जरूरत थी और क्रीज पर डेविड मिलर और क्रिस मोरिस जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज मौजूद थे, लेकिन इंग्लैंड के मार्क वुड के शानदार गेंदबाजी के सामने मिलर और मोरिस विफल रहे. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 330 रन बनाये थे.

बेन और बटलर की शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, टीम का स्कोर जब सिर्फ 12 रन पर था तब सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय सिर्फ आठ रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे विकेट के लिए  एलेक्स हेल्स और जो रुट के बीच 58 रन की साझेदारी हुई. इंग्लैंड की स्कोर जब 70 रन था तब  हेल्स 24 रन बनाकर आउट हो गए. रुट भी ज्यादा देर तक  क्रीज पर नहीं टिक पाए. रुट 41 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए और रन आउट हुए. 

चौथे विकेट के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन और बेन स्टोक्स के बीच 95 रन की साझेदारी हुए. मॉर्गन 64 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाया. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना एकदिवसीय करियर का दूसरा शतक ठोका. 

स्टोक्स 79 गेंदों का सामना करते हए 11 चौके और तीन छक्के के मदद से 101 रन बनाये. इंग्लैंड के तरफ से जोस बटलर भी अर्धशतक मारा. बटलर 53 गेंदों का सामना करते हुए 65 रन बनाए. मोईन अली तेज खेलते हुए 19 गेंदों पर 33 रन बनाये.
 
डी कॉक की शानदार पारी लेकिन फिर भी नहीं जीत पाया साउथ अफ्रीका 

331 रन की लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका शुरुआत अच्छी रही.  पहला विकेट के लिए हासिम अमला और क्विंटन डी कॉक के बीच 56 रन की साझेदारी हुई. पहला विकेट के रूप में अमला 24 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान एबी एबी डिविलर्स और डी कॉक के बीच तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुयी. डिविलर्स ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज डी कॉक सिर्फ दो रहे से अपने शतक से चूक गए. डी कॉक शानदार बल्लेबाजी करते हुए 103 गेंदों का सामना करते हुए 98 रन बनाया. 45 ओवर के बाद साउथ अफ्रीका का स्कोर पांच विकेट पर 275 रन था और जीतने के लिए आखिरी पांच ओवर में 56 रन की जरूरत थी. क्रीज पर डेविड मिलर और क्रिस मोरिस जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज मौजूद थे. साउथ अफ्रीका क तरफ से कागिसो रबाडा से सबसे अच्छा गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 50 रन देकर दो विकेट लिए.
 
आखिरी ओवर में मार्क के गेंदबाजी के सामने मिलर और मोरिस हुए विफल

46वां ओवर में मोरिस और मिलर ने 14 रन बनाए. अब आखिरी चार ओवर में 42 रन की जरुरत थी. 47 वां ओवर में 9 रन आये अब जीतने के लिए साउथ अफ्रीका को आखिरी तीन ओवरों में 33 रन की जरूरत थी. 48 वां और 49 वां ओवर में मिलर और मोरिस ने कुल मिलाकर 26 रन बनाए.अब मैच साउथ अफ्रीका के हाथ में था. जीतने के लिए आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रन बनाने थे. मिलर 69 और मोरिस 34 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

इंग्लैंड के कप्तान ने मार्क वुड को आखिरी ओवर गेंदबाज़ी करने के लिए दिया. वुड के पहले गेंद पर मिलर ने एक रन लिए अब जीतने के लिए आखिरी पांच गेंद पर 6 रन चाहिए थे. दूसरे गेंद पर मोरिस ने भी एक रन लिए. 

आखिरी चार गेंदों पर पांच रन की जरुरत थी. तीसरे गेंद पर मिलर कोई रन नहीं बना पाए और चौथे गेंद पर सिर्फ एक रन लिए. अब आखिरी दो गेंद पर चार रन की जरूरत थी. पांचवें गेंद पर मोरिस कोई रन नहीं बना पाए. आखिर गेंद पर चार रन की जरूरत थी लेकिन, आखिरी गेंद पर मोरिस ने सिर्फ एक रन बना पाया. इस तरह साउथ अफ्रीका इस मैच को दो रन से हार गया. आखिर ओवर में सिर्फ चार रन बने. मिलर 51 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बनाये जब की मोरिस 22 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाये. मार्क वुड दस ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 48 रन दिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement