NDTV Khabar

टी20: मर्लोन सैमुअल्स ने खेली नाबाद 89 रन की तूफानी पारी, वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को हराया

तीन टी20 मैचों की सीरीज में मेजबान वेस्‍टइंडीज के सामने नईनवेली अफगानिस्‍तान टीम चुनौती पेश नहीं कर सकी.

92 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टी20:  मर्लोन सैमुअल्स ने खेली नाबाद 89 रन की तूफानी पारी, वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को हराया

मर्लोन सैमुअल्‍स की पारी में नौ चौके और तीन छक्‍के शामिल थे (फाइल फोटो)

बासेटेरे: तीन टी20 मैचों की सीरीज में मेजबान वेस्‍टइंडीज के सामने  नईनवेली अफगानिस्‍तान टीम कोई चुनौती पेश नहीं कर सकी. मर्लोन सैमुअल्स के नाबाद 89 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी20 क्रिकेट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान के छह विकेट पर 146 रन के जवाब में वेस्टइंडीज के लिये सैमुअल्स ने टी20 क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी पारी खेलकर चार गेंद बाकी रहते जीत दिलाई. इसके साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज 3-0 के एकरफा अंतर से जीत ली. सैमुअल्स ने 66 गेंद की पारी में तीन छक्के और नौ चौके लगाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

मैच में पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्‍तान ने नूर अली जादरान के 35, मोहम्‍मद नबी के 38 और शफीकुल्‍लाह के 25 रन की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन बनाए. नबी ने 30 गेंदों पर खेली गई अपनी पारी में दो चौके और दो छक्‍के जमाए. इंडीज के लिए केसरिक विलियम्‍स ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. जवाब में खेलते हुए इंडीज को वाल्‍टन के रूप में पहला विकेट 0 के स्‍कोर पर ही गंवाना पड़ा, लेकिन ई. लेविस और मर्लोन सैमुअल्‍स ने दूसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी करके स्थिति संभाल ली.

लेविस के 19 रन पर आउट होने के बाद लेंडल सिमंस ज्‍यादा देर नहीं टिके. वे 15 रन बनाकर राशिद खान के शिकार बन गए. जॉन मोहम्‍मद ने 23 रन पर नाबाद रहते हुए वेस्‍टइंडीज टीम को जीत तक पहुंचाया.अफगानिस्‍तान के लिए शापूर जादरान, मोहम्‍मद नबी और राशिद खान ने एक-एक विकेट हासिल किया. अब दोनों टीमें शुक्रवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement