NDTV Khabar

भारत दौरे के ल‍िए Australia ODI Team घोष‍ित, जान‍िए कौन-कौन है टीम में शाम‍िल..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत दौरे के ल‍िए Australia ODI Team घोष‍ित, जान‍िए कौन-कौन है टीम में शाम‍िल..

Marnus Labuschagne ने टेस्‍ट क्र‍िकेट में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन क‍िया है

खास बातें

  1. मार्नस लाबुशेन को टीम में स्‍थान म‍िला
  2. मैक्‍सवेल, स्‍टोइन‍िस और ल‍ियोन टीम में नहीं
  3. भारत दौरे में तीन वनडे खेलेगी ऑस्‍ट्रेलि‍या टीम

Australia's ODI squad: अगले माह से होने वाले भारत दौरे के ल‍िए ऑस्‍ट्रेल‍ियाई वनडे टीम (Australia's ODI squad) की घोषणा कर दी गई है. टेस्‍ट क्र‍िकेट में अपने जोरदार प्रदर्शन से हर क‍िसी को हैरान करने वाले म‍िड‍िल ऑर्डर बैट्समैन मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) टीम में स्‍थान पाने में सफल रहे हैं. 14 सदस्‍यीय टीम में स्‍थान पाने वाले लाबुशेन को भारत के ख‍िलाफ सीरीज में वनडे कर‍ियर का आगाज करने का मौका म‍िल सकता है. भारत दौरे में एंड्रय मैकडोनाल्‍ड कोच के रूप में टीम के साथ होंगे क्‍योंक‍ि रेगुलर कोच जस्‍ट‍िन लेंगर ने 'रेस्‍ट' लेने का फैसला क‍िया है. भारत दौरे (India Tour) में ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम को तीन वनडे मैच खेलने हैं.ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा,‘हमें यकीन है कि मार्नस लाबुशेन भारत में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. हमारी वनडे टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है और टी20 वर्ल्‍डकप की तैयारी के लिये यह सीरीज अहम है.'

लारा की दो-टूक, राहुल और रोह‍ित शर्मा से ज्‍यादा प्रत‍िभाशाली नहीं हैं व‍िराट लेक‍िन..


वर्ल्‍डकप 2019 में ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम का ह‍िस्सा रहे ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मार्कस स्‍टोइन‍िस और नाथन ल‍ियोन टीम में नहीं है. ये तीनों ही प्‍लेयर भारत दौरे के समय ब‍िग बैश लीग में खेलेंगे. नाथन ल‍ियोन की गैरमौजूदगी में एडम जंपा और एश्‍टन टर्नर स्‍प‍िनर के रोल में होंगे. इनके अलावा लाबुशेन भी पार्टटाइम स्‍प‍िनर के रोल में होंगे. तेज गेंदबाज के तौर पर  पैट कम‍िंस, म‍िचेल स्‍टॉर्क, जोश हेजलवुड और सीन एबोट टीम में शाम‍िल हैं.

लाबुशेन (Marnus Labuschagne) की बात करें तो टेस्‍ट क्र‍िकेट में उन्‍होंने अब तक धमाकेदार प्रदर्शन क‍िया है. 12 टेस्‍ट में उन्‍होंने अब तक 58.05 के जबर्दस्‍त औसत से 1103 रन बनाए हैं, इसमें ती शतक और छह अर्धशतक शाम‍िल हैं. अपनी स्‍प‍िन गेंदबाजी से वे टेस्‍ट में 11 व‍िकेट लेने में सफल रहे हैं. माना जा रहा है क‍ि लाबुशेन शॉर्टर फॉर्मेट के क्र‍िकेट में भी  उपयोगी साब‍ित हो सकते हैं.

भारत दौरे के ल‍िए ऑस्‍ट्रेलि‍याई टीम..
एरोन फ‍िंच (कप्‍तान), सीन एबोट, एश्‍टन एगर, एलेक्‍स कैरी, पैट कम‍िंस, पीटर हैंड्सकोंब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन र‍िचर्डसन, स्‍टीव स्‍म‍िथ, म‍िचेल स्‍टार्क, एश्‍टन टर्नर, डेव‍िड वॉर्नर और एडम जंपा.

ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम के भारत दौरे का कार्यक्रम
14 जनवरी: पहला वनडे, मुंबई
17 जनवरी: दूसरा वनडे, राजकोट
19 जनवरी: तीसरा वनडे, बेंगलुरू

टिप्पणियां

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement