Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

T20 : गप्टिल की आक्रामक बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड ने नंबर वन श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराया

ईमेल करें
टिप्पणियां
T20 : गप्टिल की आक्रामक बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड ने नंबर वन श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हराया

मार्टिन गप्टिल (फाइल फोटो)

माउंट मौनगनी (न्यूजीलैंड): न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में मिली हार के बाद टी-20 में भी श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा। बे ओवल मैदान पर खेले गए पहले टी-20 में श्रीलंकाई टीम महज तीन रन से पीछे रह गई। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने चार विकेट खोकर 182 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में खेलने उतरी श्रीलंका की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी।

गप्टिल-विलियम्सन ने की जमकर पिटाई
न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने आक्रामक पारी खेली और महज  34 गेंदों पर 58 रन ठोक दिए, जिसमें उन्होंने चार चौके और इतने ही छक्के उड़ाए। केन विलियम्सन ने 42 गेंदों में 53 रन जड़े, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा।

रोमांचक मैच में 3 रन से हारी श्रीलंकाई टीम
जवाब में श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और 86 के स्कोर पर आधी टीम पैवेलियन वापस लौट गई। धनुष्का गुनातिलका ने 26 गेंदों पर 46 रन की तेजतर्रार पारी खेली और पांचवें खिलाड़ी के रूप में आउट हुए। इसके बाद मिलिंदा श्रीवर्धना ने 42 और तिसारा परेरा ने 28 रन की पारी खेलकर टीम को मुकाबले में बनाए रखा। इस रोमांचक मैच के आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 14 रन बनाने थे, लेकिन वह केवल दस रन बना सकी। इस प्रकार वह तीन रन से हार गई।

इससे पहले न्यूजीलैंड की शुरुआत शानदार रही और गप्टिल और केन विलियम्सन ने शतकीय साझेदारी की। श्रीलंका के लिए कुलशेखरा ने 26 रन देकर दो विकेट लिए, वहीं न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ट ने 21 रन पर तीन और हेनरी ने 44 रन पर तीन विकेट लिए।

नंबर वन से तीन पर पहुंचने का खतरा
इस हार के बाद श्रीलंकाई टीम पर ऑकलैंड में रविवार को खेले जाने वाले दूसरे और आखिरी टी-20 मैच में हर हाल में जीत हासिल करने का दबाव होगा, अन्यथा वह विश्व रैंकिंग में पहले स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement