NDTV Khabar

मार्टिन गुप्टिल का विस्फोटक शतक, द.अफ्रीका के खिलाफ न्यूज़ीलैंड की धमाकेदार जीत

43 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मार्टिन गुप्टिल का विस्फोटक शतक, द.अफ्रीका के खिलाफ न्यूज़ीलैंड की धमाकेदार जीत

NZ Vs SA : मार्टिन गुप्टिल रहे मैच के हीरो

खास बातें

  1. न्यूजीलैंड में मैच सात विकेट से जीता
  2. आखिरी वनडे ऑकलैंड में 4 मार्च को
  3. मार्टिन गुप्टिल बने मैन ऑफ द मैच
नई दिल्ली: न्यूज़ीलैंड के हैमिलटन में न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया चौथा एक दिवसीय मैच न्यूज़ीलैंड ने सात विकेट जीत लिया है और सीरीज को 2-2 में बराबरी करने में कामयाब हुआ है. अब दोनों टीमों के बीच आखिरी एकदिवसीय मैच 4 मार्च को ऑकलैंड में खेला जाएगा, जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह सीरीज जीतने में कामयाब होगी. इस जीत में न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हीरो साबित हुए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवरों में 279 रन बनाए थे.

साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान एबी डीविलियर्स ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए. डीविलियर्स ने 59 गेंदों का सामना करते हुए अपने पारी तीन छक्के और चार चौके लगाए. फाफ डुप्लेसिस ने भी 97 गेंदों का सामना करते हुए 67 रन बनाए. 280 रन का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड का शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम का स्कोर जब सिर्फ पांच रन था तब सलामी बल्लेबाज डीन ब्राउनली चार रब बनाकर पवेलियन लौट गए ,दूसरे विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल और कप्तान केन विलियमसन के बीच 72 रन की साझेदारी हुई. न्यूज़ीलैंड का स्कोर जब 77 रन था तब विलियमसन 21 रन बनाकर इमरान ताहिर गेंद पर आउट हुए.

विलियमसन के आउट हो जाने के बाद रॉस टेलर बल्लेबाजी करने के आए और तीसरे विकेट के लिए गुप्टिल और टेलर के बीच 180 रन की साझेदारी हुई. न्यूज़ीलैंड का साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. स्कोर जब 257 रन था तब टेलर 66 रन बनाकर इमरान ताहिर के गेंद का शिकार बने. 44 ओवरों के बाद न्यूज़ीलैंड का स्कोर 257 रन था और जीतने के लिए आखिरी 36 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी. 45वें ओवर में गुप्टिल ने लगातार दो छक्के लगाए. इस ओवर में कुल मिलाकर 18 रन आए और न्यूज़ीलैंड मैच जीत लिया. गुप्टिल ने सिर्फ 138 गेंदों का सामना करते हुए 11 छक्के और 15 चौके मदद से 180 रन बनाए. इस शानदार पारी की वजह से गुप्टिल को मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड भी मिला.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement