NZvsSA : दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हुए चोटिल मार्टिन गप्टिल

NZvsSA : दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हुए चोटिल मार्टिन गप्टिल

मार्टिन गप्टिल न्यूजीलैंड के मुख्य बल्लेबाज हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं (फाइल फोटो)

वेलिंग्टन:

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी. बोर्ड का कहना है कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे गप्टिल अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं. गप्टिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान भी चोट लग गई थी.

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी-20 मैच के लिए गप्टिल के स्थान पर न्यूजीलैंड टीम में ऑकलैंड टीम के विकेटकीपर और बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है, वहीं पहले दो मैचों की वनडे सीरीज के लिए डीन ब्राउनली को जगह मिली है.

गप्टिल को पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका सीरीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी-20 और वनडे टीम में शामिल किया गया था. मंगलवार को उनके स्वास्थ्य की जांच हुई, जिसमें मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या सामने आई है.

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गाविन लार्सेन ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के कारण ग्लेन को गप्टिल के स्थान पर टी-20 टीम में शामिल किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच 17 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा, वहीं 19 से 22 फरवरी के बीच पहले दो वनडे मैच खेले जाएंगे. नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से भी मार्टिन गप्टिल बाहर हो गए थे. पिछले कुछ समय से वह लगातर चोटिल हो रहे हैं.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)