NDTV Khabar

SLvsBAN टी20: श्रीलंका के लसित मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद बांग्‍लादेश 45 रन से जीता, सीरीज बराबर रही

118 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SLvsBAN टी20: श्रीलंका के लसित मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद बांग्‍लादेश 45 रन से जीता, सीरीज बराबर रही

लसिंत मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद श्रीलंका को मैच में हार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

कोलंबो: स्‍टार तेज गेंदबाज लसित मलिंगा की हैट्रिक के बावजूद श्रीलंका को यहां दूसरे टी20 मुकाबले में यहां बांग्‍लादेश के हाथों 45 रनों की हार का सामना करना पड़ा. मलिंगा की इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में यह उनकी पहली हैट्रिक थी. बांग्‍लादेश इस जीत के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर करने में कामयाब हो गया. बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन को मैन ऑफ द मैच और मलिंगा को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया. मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इमरुल कायेस (36), सौम्य सरकार (34) और शाकिब अल हसन (38) के योगदान की बदौलत नौ विकेट गंवाकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. जवाब में बैटिंग को उतरी श्रीलंकाई टीम शाकिब (24/3) और मुस्ताफिजुर रहमान (21/4) की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और 18 ओवरों में महज 131 रन पर आउट हो गई.

श्रीलंका के लिए चमारा कापुगेदरा (50) ने तेजतर्रार पारी खेली. उनके अलावा कप्तान उपुल थरंगा (23) और थिसारा परेरा (27) ही कुछ हद तक संघर्ष कर सके. श्रीलंका के छह बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके. बांग्लादेश के लिए शाकिब और मुस्ताफिजुर के अलावा मशरफे मुर्तजा, महमुदुल्ला और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले इमरुल और सौम्य ने बांग्लादेश को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवरों में 71 रन जोड़े. इमरुल ने 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि सौम्य ने 17 गेंदों में चार चौके और दो छक्के जड़े. हरफनमौला शाकिब ने भी जमकर बल्‍ला चलाते हुए 31 गेंदों में चार चौके की मदद से 38 रन बनाए. बांग्लादेश की टीम 176 से कही अधिक स्कोर की ओर बढ़ती लग रही थी लेकिन मलिंगा ने 19वें ओवर में हैट्रिक लेकर बांग्लादेश की रन गति पर लगाम लगा दिया.

श्रीलंका के इस बेहतरीन गेंदबाज ने 19वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर क्रमश: मुशफिकुर रहीम (15), मुर्तजा और पदार्पण मैच खेलने उतरे मेहदी हसन मिराज के विकेट चटकाए. मुर्तजा का यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच था, जिसमें उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने श्रीलंका से दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म की. श्रीलंका ने इसी मैदान पर चार अप्रैल को हुए पहले मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से मात दी थी. इससे पहले बांग्लादेश ने श्रीलंका से टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज भी बराबर की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement