बॉक्सिंग : भारत की एमसी मेरीकाम एशियाई चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचीं

एमसी मेरीकाम ने शनिवार को यहां एशियाई महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अपना छठा पदक पक्का किया.

बॉक्सिंग : भारत की एमसी मेरीकाम एशियाई चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचीं

मेरीकाम ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की मेंग चिए पिन को हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चैंपियनशिप में अपना छठा पदक पक्‍का किया
  • चीनी ताइपे की मेंग चिए को पराजित किया
  • सेमीफाइनल में जापान की कोमुरा से होगा मुकाबला
हो चि मिन्ह सिटी (वियतनाम):

देश की शीर्ष महिला बॉक्‍सर एमसी मेरीकाम ने शनिवार को यहां एशियाई महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अपना छठा पदक पक्का किया. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की मेंग चिए पिन को हराकर 48 किग्रा लाइट फ्लाइवेट वर्ग के अंतिम चार में जगह बनाई. इस 34 वर्षीय जुझारू बॉक्‍सर ने इस प्रतियोगिता के पिछले चरणों में चार स्वर्ण और एक रजत पदक जीते हैं. अब सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत जापान की सुबासा कोमुरा से होगी.

यह भी पढ़ें : गौरव बिधूड़ी ने भारत के लिए पदक तय करके किया कमाल

Newsbeep

दोनों मुक्केबाजों ने एक दूसरे पर शुरुआती तीन मिनट में ज्यादा हमले नहीं बोले और दूसरे राउंड में दोनों ने थोड़ी आक्रामकता बरती. मेरीकाम ने अपने खेल में सुधार करते हुए चीनी ताइपे की मुक्केबाज को पस्त कर अगले दौर में प्रवेश किया. इससे पहले प्री क्‍वार्टर फाइनल में ओलिंपिक खेलों की कांस्य पदक विजेता मेरीकाम ने स्थानीय मुक्केबाज दियेम थि त्रिन्ह कीयू को लाइट फ्लाइवेट ( 48 किलो ) में बंटे हुए फैसले पर हराया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: मेरीकाम की एनडीटीवी से विशेष बातचीत
मेरीकाम ने अपने इस प्री क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान धीमी शुरुआत की थी लेकिन जल्‍द ही उन्‍होंने रफ्तार पकड़ ली. उन्‍होंने कीयू को कोई भी सीधा पंच लगाने का मौका नहीं दिया.इस टूर्नामेंट में 20 देशों के 107 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं. (इनपुट: एजेंसी)