NDTV Khabar

WI vs AUS Women ODI: ऑस्ट्रेलिया की मेगान स्कट ने रचा इतिहास, महिला क्रिकेट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि..

Megan Schutt: ऑस्ट्रेलिया की मेगान स्कट सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज पारी की आखिरी तीन गेंदों पर यह विकेट हासिल किए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WI vs AUS Women ODI: ऑस्ट्रेलिया की मेगान स्कट ने रचा इतिहास, महिला क्रिकेट में हासिल की यह बड़ी उपलब्धि..

Megan Schutt शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहली महिला क्रिकेटर हैं

खास बातें

  1. शॉर्टर फॉर्मेट में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर
  2. लगातार गेंदों पर चिनेल, करिश्मा और ऐफी को आउट किया
  3. पिछले साल भारत के खिलाफ टी20 मैच में भी ली थी हैट्रिक
नॉर्थ साउंड:

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान स्कट (Megan Schutt) ने ऐसी उपलब्धि हासिल की है जो महिला क्रिकेट में उनसे पहले कोई हासिल नहीं कर सका है. मेगान ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में हैट्रिक लेकर ऑस्ट्रेलिया की वेस्टइंडीज के खिलाफ (West Indies Women vs Australia Women)आठ विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही वे सफेद गेंद के क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज पारी की आखिरी तीन गेंदों पर यह विकेट हासिल किए. उन्होंने लगातार गेंदों पर इंडीज टीम की चिनेल हेनरी (39), करिश्मा रामहरक (0) और एफी फ्लेचर (3) के विकेट झटके.

श्रीलंका के स्टार प्लेयर्स के पाकिस्तान दौरे से इनकार पर शोएब अख्तर ने जताई निराशा


मेगान (24 रन देकर तीन विकेट) ने वेस्टइंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिससे वह वनडे में हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गईं. मेगान स्कट  (Megan Schutt) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को महज 180 रन पर समेट दिया. बाद में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (Alyssa Healy)और कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning)के अर्धशतकों की मदद से मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त दी. एलिसा ने 32  गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाए जबकि मेग लेनिंग 70 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रही. एलिसे पेरी ने भी नाबाद 33 रनों की पारी खेली.

टिप्पणियां

इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. स्कट (Megan Schutt) ने 9.3 ओवर तक कोई भी विकेट हासिल नहीं किया था लेकिन उन्होंने अगली तीन गेंद में चिनेल हेनरी, करिश्मा रामहाराक और एफी फ्लेचर को आउट कर यह कारनामा हासिल किया. इससे पहले, 26 साल की स्कट (Megan Schutt)ने पहली हैट्रिक पिछले साल मार्च में भारत के खिलाफ ट्वेंटी20 मैच में हासिल की थी. उन्होंने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना, कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा को आउट किया था.(इनपुट:भाषा)

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement