18 साल के बांग्‍लादेशी स्पिनर मेहदी हसन का डेब्‍यू टेस्‍ट में कमाल, इंग्‍लैंड के पांच विकेट झटके

18 साल के बांग्‍लादेशी स्पिनर मेहदी हसन का डेब्‍यू टेस्‍ट में कमाल, इंग्‍लैंड के पांच विकेट झटके

हसन बांग्लादेश के ऐसे सातवें गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने टेस्ट आगाज में 5 विकेट लिए

चटगांव:

टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले युवा गेंदबाज मेहदी हसन ने 64 रन देकर पांच विकेट हासिल कर इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया जिससे बांग्लादेश ने पहले टेस्ट के शुरुआती दिन दबदबा बना लिया. कप्तान एलिस्टर कुक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मोईन अली और जॉनी बेयरस्टॉ ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं, जिससे इंग्लैंड ने स्टंप तक सात विकेट गंवाकर 258 रन बना लिए.

पांच रिव्यू से अभयदान पाने वाले मोईन अली ने 68 रन (170 गेंद में आठ चौके और एक छक्का) बनाए जबकि बेयरस्टॉ ने 52 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने बांग्लादेश के स्पिनरों की शानदार गेंदबाजी के बावजूद सम्मानजक स्कोर बना लिया है. दिन का खेल समाप्त होने तक क्रिस वोक्स 36 रन और आदिल राशिद पांच रन बनाकर क्रीज पर डटे थे.

हसन के अलावा अनुभवी स्पिनर शाकिब अल हसन ने 46 रन देकर दो विकेट लिए. 18 वर्षीय हसन बांग्लादेश के सातवें गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने टेस्ट आगाज में पांच विकेट हासिल किए. वह इस साल के शुरू में अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’चुने गए थे. मोईन को अंपायर कुमार धर्मसेना ने तीन बार आउट दिया लेकिन रिव्यू से उनका फैसला हर बार बदल गया. उन्हें लंच से पहले 17 रन के स्कोर पर आउट दिया गया था और फिर दो बार इसी स्कोर पर यही फैसला किया गया. बांग्लादेश द्वारा लिये गये दो अलग-अलग रिव्यू भी विफल रहे. वह अंत में मेहदी की ही गेंद पर आउट हुए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com