MI vs KKR: इस वजह से कार्तिक ने लिया कप्तानी छोड़ने का फैसला, यह दिग्गज होगा नया कप्तान

MI vs KKR: इस बात की चर्चा सोशल मीडिया और मीडिया और क्रिकेट पंडितों सभी के बीच चल रही थी कि कैसे एक विश्व कप विजेता टीम का कप्तान दिनेश कार्तिक के सानिध्य में खेल रहा है, जो उनसे कहीं ज्यादा अनुभवी और दक्षता रखता है. वहीं, दिनेश कार्तिक के फैसले भी न सही जा रहे थे और न ही वह बल्ले से कुछ कर पा रहे थे.

MI vs KKR: इस वजह से कार्तिक ने लिया कप्तानी छोड़ने का फैसला, यह दिग्गज होगा नया कप्तान

MI vs KKR: दिनेश कार्तिक के साथ मैदान पर इयोन मोर्गन

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच बड़ा मुकाबला है, लेकिन उससे पहले बड़ी खबर आ रही है. और केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कप्तान इंग्लैड को विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने वाले और अनुभवी दिग्गज इयोन मोर्गन को सौंप दी है. इस बात की चर्चा सोशल मीडिया और मीडिया और क्रिकेट पंडितों सभी के बीच चल रही थी कि कैसे एक विश्व कप विजेता टीम का कप्तान दिनेश कार्तिक के सानिध्य में खेल रहा है, जो उनसे कहीं ज्यादा अनुभवी और दक्षता रखता है. वहीं, दिनेश कार्तिक के फैसले भी न सही जा रहे थे और न ही वह बल्ले से कुछ कर पा रहे थे. और आज जब दिनेश कार्तिक की इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंपने की खबर आयी, तो आलोचकों को हैरानी नहीं ही हुई. केकेआर के मैनेजमेंट ने दिनेश के कप्तानी सौंपने की पुष्टि कर दी है. जारी संस्करण में केकेआर के अनियमित प्रदर्शन के कारण कार्तिक कप्तानी को लेकर काफी दबाव में थे. 

यह भी पढ़ें: ये बदलाव विराट और राहुल दोनों चाहते हैं आईपीएल और टी20 में

केकेआर के सीईओ और एमडी वेंकी मैसूर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में कार्तिक और मोर्गन दोनों ने मिलकर बहुत ही शानदार काम किया है. हालांकि अब मोर्गन कप्तानी की भूमिका संभालने जा रहे हैं. बहुत ही प्रभावशाली तरीके से भूमिकाओं की अदला-बदली हुई है. मोर्गन मुंबई के खिलाफ मुकाबले से कप्तानी संभालेंगे.


बयान के अनुसार दिनेश कार्तिक ने टीम मैनेजमेंट को सूचित किया कि वह टीम हित में ज्यादा योगदान देने के लिए अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने लिए टीम की कप्तानी मोर्गन को  हस्तानांतिरत करना चाहते थे. मैसूर ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास डीके जैसे कप्तान हैं, जिन्होंने टीम के हित को सबसे आगे रखा. उनके जैसे शख्स के लिए ऐसा निर्णय लेने के लिए बहुत ही साहस की जरूरत होती. हम जहां उनके फैसले से आश्चर्य में थे, तो वहीं हम उनकी भावनाओं की कद्र करते हैं. 

यह भी पढ़ें:  क्रिस मॉरिस ने स्टंप छोड़कर ऐसे मारा चौका , मोहम्मद शमी को यकीन नहीं हुआ..देखें Video

केकेआर सीईओ ने कहा कि साथ ही हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास साल 2019 विश्व कप विजेता टीम का कप्तान है, जो टीम को आगे ले जाने का इच्छुक है. इस टूर्नामेंट में मोर्गन और डीके ने मिलकर बहुत ही शानदार काम किया है. हम उम्मीद करते हैं कि इस बदलाव से हालात बेहतर होंगे और टीम और अच्छा प्रदर्शन करेगी. 

(इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.