MI vs KXIP, IPL 2020: दूसरे सुपर ओवर में पंजाब साबित हुआ मुंबई पर सवा सेर

MI vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दो बल्लेबाजों कप्तान केएल राहुल (387 रन) और मयंक अग्रवाल (337 रन) के बावजूद अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है. पंजाब की समस्या यह है जब उसके बल्लेबाज चलते हैं तो गेंदबाज नहीं चलते। यह अलग बात है कि वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज गेल की वापसी से टीम का उत्साह बढ़ा है.

MI vs KXIP, IPL 2020: दूसरे सुपर ओवर में पंजाब साबित हुआ मुंबई पर सवा सेर

MI vs KXIP: पंजाब रोमांचकी पराकाष्ठा पर पहुंचे मुकाबले में मुंबई पर भारी पड़ा.

दुबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सुपर सन-डे का दूसरा मुकाबला सुपर से कहीं ऊपर साबित हुआ!! दूसरे सुपर ओवर में पहुंचे इस मुकाबले में पंजाब आखिर मुंबई पर सवा सेर साबित हुआ और उसने मुंबई को मात दे दी. दूसरे सुपर ओवर में मुंबई के लिए पारी की शुरुआत करते हुए केरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या ने पारी की शुरुआत की. हार्दिक रन आउट हुए और मुंबई ने 1 विकेट पर 11 रन बनाए. और जवाब में पंजाब के लिए क्रिस गेल और मयंक ्अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की. गेल ने पहली ही गेंद पर बोल्ट पर छक्का जड़कर एक तरह से जीत  की पटकथा लिख दी!! और अगली तीन गेंदों के भीतर मयंक अग्रवाल ने दो चौके जड़ते हुए इस दूसरे सुवर ओवर की दो गेंद बाकी रहते पंजाब को बेहतरीन जीत दिला दी. 

वहीं, पहले सुपर ओवर की बात करें तो मुकाबला यहां टाई  में  तब्दील हो गया था और इसके कारण अब इस मैच का फैसला तय करने के लिए दूसरे सुपर ओवर में ले जाना पड़ा., लेकिन नियमों के हिसाब से दूसरे सुपर ओवर में दोनों ही टीमें न तो पहले सुपर ओवर में इस्तेमाल कर सकती थीं और न ही गेंदबाजों का. ऐसे में दूसरे सुपर ओवर में न ही जसप्रीत बुमराह ही गेंदबाजी कर सके और न ही रोहित शर्मा. वहीं, दूसरे सुपर ओवर में शमी को भी पंजाब और केएल राहुल की सेवा नहीं मिल सकी. ऐसे में दूसरे सुपर ओवर में पंजाब की पारी का जिम्मेदार मयंक और गेल को मिला और कड़े चैलेंज पर दोनों ही बल्लेबाज पूरी तरह खरे उते. 

मुकाबला टाई के बाद पहले सुपर ओवर में मुंबई  की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और क्विवंटन डि कॉक बैटिंग के लिए आए, लेकिन मोहम्मद शणी के क्या कहने...और क्या कहने!! इस गेंदबाज ने दोनों को ही बेबस कर दिया अपनी यॉर्करों से अपनी तमाम कला-कौशल का इस्तेमाल करने के बावजूद ये दुनिया के दोनों दिग्गज बल्लेबाज शमी के आगे सिर्फ 5 ही रन बना सके और यह मुकाबला दूसरे सुपर ओवर में चला गया. पंजाब ने जसप्रीत बुमराह के सामने 5 रन बनाए थे. मतलब मुंबई को मैच जीतने के लिए 6 रन बनाने होंगे. यहां थोड़ी हैरानी की बात यह रही कि पंजाब ने क्रिस गेल का का किसी भी क्रम पर इस्तेमाल नहीं किया.  

इससे पहले नियमित मुकाबले में जीत के लिए 177 रनों का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी पुरजोर कोशिश के बावजूद कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 176 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया! पारी के 20वें ओवर में 9 रन बनाने थे, लेकिन पंजाब 8 रन ही बना सके. आखिरी गेंद पर रन लेने की कोशिश में क्रिस जॉर्डन रन आउट हो गए.

शुरुआती पाली की बात करें, तो रोहित शर्मा के मुंबई इंडियंस ने शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद मुकाबले में वापसी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के लिए 177 रन का लक्ष्य रखा.मुंबई के लिए ओपनर क्विंटन डि कॉक ने एक छोर पर 53 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन एक समय उसने छह विकेट 116 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन यहां से केरोन पोलार्ड और नॉथन कुल्टर निले ने निचले क्रम में हाथ दिखाते हुए मुंबई को कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 176 रन तक पहुंचा दिया.पोलार्ड ने 12 गेंदों पर 4 छक्कों व 1 चौके से नाबाद 34 और कुल्टर ने 12 गेंदों पर 4 चौकों से 24 रन बनाए. चलिए दोनों टीमों की फाइनल इलेवन पर गौर फरमा लें..

Newsbeep

पंजाब की टीम: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई की टीम: