स्‍टीव स्मिथ को बीच सीरीज में 'आराम देने' के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फैसले पर सवाल, क्‍लार्क-स्‍लेटर नाराज

स्‍टीव स्मिथ को बीच सीरीज में 'आराम देने' के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फैसले पर सवाल, क्‍लार्क-स्‍लेटर नाराज

माइकल क्‍लार्क ने स्‍टीव स्मिथ मामले में लिए गए फैसले पर हैरानी जताई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • माइकल क्‍लार्क ने फैसले के 'टाइमिंग' पर ऐतराज जताया
  • स्‍लेटर बोले, कप्‍तान को आखिरी समय तक वहां रहना था
  • श्रीलंका के जयवर्धने ने भी इस फैसले पर हैरानी जाहिर की
नई दिल्‍ली:

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बीच में ही कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ को आराम देने के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) के फैसले पर क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों ने हैरानी जताई है. श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बुधवार को दूसरे वनडे के बाद स्मिथ को वापस बुलाने का फैसला लिया गया.

हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता रॉड मार्श ने कहा है कि अगले महीने होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे को देखते हुए स्मिथ को आराम दिया गया है, लेकिन जिन परिस्थितियों में यह निर्णय लिया गया है, उसे लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने तो इसके 'टाइमिंग' पर ऐतराज जताया है.


दरअसल, सिलेक्‍टर्स ने इस फैसले का ऐलान ऐसे समय किया जब ऑस्‍ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले नंबर टेस्‍ट वन रैंकिंग वाली कंगारू टीम को स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी में श्रीलंका में टेस्‍ट मैचों में क्‍लीन स्‍वीप का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका ने टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया का एकतरफा अंदाज में 3-0 से सफाया किया था. वनडे सीरीज के अभी तीन मैच और बचे हैं जिसके बाद दो, टी-20 मैच भी खेले जाएंगे.

वैसे, मार्श ने कहा, 'स्टीव स्मिथ को अगले 12 महीने में काफी क्रिकेट खेलना है और हम उसे तरोताजा करने के लिये कुछ समय देना चाहते हैं.’ गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका का दौरा 27 सितंबर से शुरू होगा. स्‍टीव स्मिथ ने कहा, मुझे क्रिकेट से आराम करना पसंद नहीं है लेकिन उम्‍मीद है कि लंबे समय में यह फैसला अच्‍छे ही परिणाम देगा. मैं सभी तीनों प्रारूपों में भूमिका निभाना चाहता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं.'

ऑस्‍ट्रेलिया के दो पूर्व क्रिकेटरों ने इस फैसले पर गंभीर सवाल उठाए हैं। पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने कहा कि यदि स्मिथ को 'ब्रेक' की ही जरूरत थी तो उन्‍हें टेस्‍ट सीरीज के बाद ही वापस आ जाना चाहिए था, दो वनडे मैच होने के बाद नहीं. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल स्‍लेटर ने कहा, समझ नहीं पा रहा कि स्मिथ वनडे सीरीज से जल्‍दी क्‍यों लौट रहे हैं. कप्‍तान को आखिरी समय तक वहां रहना चाहिए. क्‍लार्क और स्‍लेटर ही नहीं, श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान महेला जयवर्धने को भी यह फैसला नागवार गुजरा है. एक ट्वीट के जरिये उन्‍होंने कहा, मुझे हैरानी हुई कि स्मिथ दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए वापस लौट रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com