Budget
Hindi news home page

माइकल क्लार्क को फिट होने के लिए 21 फरवरी तक का समय

ईमेल करें
टिप्पणियां
माइकल क्लार्क को फिट होने के लिए 21 फरवरी तक का समय
नई दिल्ली: माइकल क्लार्क को वर्ल्डकप के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान चुना गया है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि वे वर्ल्डकप से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

माइकल क्लार्क को अपनी फिटनेस साबित करने के लिए 21 फरवरी, 2015 तक का वक्त दिया गया है, इस दिन ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्डकप में दूसरा मैच बांग्लादेश के खिलाफ होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्डकप के अभियान की शुरुआत 14 फरवरी को मेलबर्न में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मुक़ाबले से करेगी।

माइकल क्लार्क ने कहा है कि वह वर्ल्डकप से फहले फिट होने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। अगर तब तक माइकल क्लार्क फिट नहीं हो पाते हैं तो उनकी जगह जार्ज बैली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालेंगे। उन्हें 15 सदस्यीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई की वनडे टीम में कोई बहुत बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में सबसे ज्यादा 23 विकेट चटकाने वाले नेथन लॉयन भी वनडे टीम में जगह नहीं बना पाए हैं। टीम में तेज गेंदबाज़ रायन हैरिस भी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

टेस्ट सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाले स्टीवन स्मिथ को वनडे टीम में डिप्टी अभी नहीं बनाया गया है।

इसकी वजह बताते हुए ऑस्ट्रेलियाई चयनसमिति के मुखिया रॉड मार्श ने कहा है कि जॉर्ज बैली ने वनडे टीम की शानदार कप्तानी की है, लिहाजा उन्हें ही मौका दिया गया है।

वर्ल्डकप में हिस्सा लेने के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है-
माइकल क्लार्क (कप्तान), जार्ज बैली (उप-कप्तान), डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच, शेन वॉटसन, स्टीवन स्मिथ, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, जेम्स फॉकनर, मिचेल जॉनसन, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कूमिंस, जेवियर दोहर्ति।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement