NDTV Khabar

पाकिस्‍तानी बॉलर मो. अब्‍बास की माइकल वॉन ने 'इस' मजाकिया अंदाज में की तारीफ, आपको आ जाएगी हंसी

अबूधाबी में हो रहे दूसरे टेस्‍ट मैच की पहली पारी में पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद अब्‍बास के खिलाफ कंगारू बल्‍लेबाज हर तरह की परेशानी में नजर आए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्‍तानी बॉलर मो. अब्‍बास की माइकल वॉन ने 'इस' मजाकिया अंदाज में की तारीफ, आपको आ जाएगी हंसी

मोहम्‍मद अब्‍बास की गेंदबाजी के सामने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज काफी परेशानी में दिखे

टिप्पणियां
पाकिस्‍तान के खिलाफ संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (Australia vs Pakistan)  तमाम मुश्किलों में नजर आ रही है. अबूधाबी में हो रहे दूसरे टेस्‍ट मैच की पहली पारी में पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद अब्‍बास (Michael Vaughan) के खिलाफ कंगारू बल्‍लेबाज हर तरह की परेशानी में नजर आए. उनकी जबर्दस्‍त गेंदबाजी (33 रन देकर पांच विकेट) ऑस्‍ट्रेलियाई पारी महज 145 रन के स्‍कोर पर ही सिमट गई. 28 वर्षीय अब्‍बास ने इस टेस्‍ट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए. उन्‍होंने अपने 10वें टेस्‍ट में यह उपलब्धि हासिल की है. इस प्रदर्शन से अब्‍बास पाकिस्‍तान से आने वाले तेज गेंदबाजों की लंबी कतार के नए प्रतिनिधि बनकर उभरे हैं. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान और ओपनर रहे माइकल वॉन (Mohammad Abbas) भी अब्‍बास के इस प्रदर्शन से काफी प्रभावित नजर आए. उन्‍होंने ट्वीट करके दाएं हाथ के इस पाकिस्‍तानी गेंदबाज को इस मजाकिया अंदाज में सराहा कि लोगों की हंसी छूट गई. वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मोहम्मद अब्बास को एक साल से ज्यादा समय से देखा है. मुझे लगता है कि वह मुझे अपनी 6 गेंदों पर हर बार आउट कर देगा. सोचा सबको बता दूं कि इस प्रकार का गेंदबाज मेरी पैंट तक खराब कर सकता है.'

पाकिस्‍तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने फिक्सिंग में शामिल होने की बात मानी

गौरतलब है कि अब्‍बास ने 10वें टेस्‍ट में 50 विकेट लेकर अपने देश के दिग्‍गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस, मोहम्‍मद आसिफ और शब्‍बीर अहमद के रिकॉर्ड की बराबरी की है. अब्‍बास के टीम के साथी यासिर शाह ने ही अब्‍बास से कम टेस्‍ट (9) में विकेटों का अर्धशतक लगाया था.
वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने माइकल वॉन को सराहा है. उन्‍होंने वॉन की साफगाई की प्रशंसा करते हुए इसे सर्वश्रेष्‍ठ ट्वीट में से एक करार दिया है. गौरतलब है कि 10 मार्च 1990 को सियालकोट में जन्‍मे अब्‍बास ने क्रिकेट खेलना देर से शुरू किया था. क्रिकेट खेलने से पहले उन्‍होंने वेल्डिंग का काम भी किया. उन्‍होंने एक लेदर फैक्‍टरी में करने के अलावा कोर्ट में ऑफिस बॉय के रूप में भी सेवाएं दी थीं.अब्‍बास के जीवन में एक ऐसा क्षण भी आया कि जब अंडर-19 टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन किया जाना था. अब्‍बास के अनुसार, 'टीम को मेरे और सेक्रेटरी के पुत्र में से किसी एक का चयन करना था. टॉस के जरिये फैसला किया गया और यह मेरे पक्ष में आया. मैंने मैच में 5 विकेट हासिल किए.' उन्‍होंने बताया कि इसके बाद मैं क्षेत्रीय अकादमी के लिए चुन लिया गया. यह मेरे करियर का अच्‍छा दौर रहा और सफलता मेरे खाते में आती गईं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement