NDTV Khabar

IND vs NZ 4Th ODI: माइकल वॉन ने भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी पर ताना कसा तो फैंस ने यूं किया ट्रोल...

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) सीरीज के पहले तीन मैचों में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने के बाद भारतीय टीम (Team India) के प्रदर्शन में गुरुवार को एकदम से उतार आया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ 4Th ODI: माइकल वॉन ने भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी पर ताना कसा तो फैंस ने यूं किया ट्रोल...

हेमिल्‍टन वनडे में भारतीय बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा (AFP फोटो)

खास बातें

  1. वॉन ने 92 रन पर आउट होने का बनाया था मजाक
  2. भारतीय फैंस बोले, इंग्‍लैंड को हाल में 77 पर हुआ है ढेर
  3. 92 रन का स्‍कोर 77 रन से तो बड़ा ही है

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) सीरीज के पहले तीन मैचों में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देने के बाद भारतीय टीम (Team India) के प्रदर्शन में गुरुवार को एकदम से उतार आया. हेमिल्‍टन में सीरीज के चौथे मैच (4th ODI)में भारतीय बल्‍लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम 30.5 ओवर में महज 92 रन बनाकर पवेलियन लौट आई. टीम इंडिया का हाल के समय में बल्‍लेबाजी के लिहाज से यह सबसे खराब प्रदर्शन रहा. केवल चार बल्‍लेबाज ही दोहरी रनसंख्‍या तक पहुंच पाए और निचले क्रम के युजवेंद्र चहल नाबाद 18 रन बनाकर टॉप स्‍कोरर रहे. भारतीय बल्‍लेबाजी के इस निराशाजनक प्रदर्शन का इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्विटर पर मजाक बनाते हुए टिप्‍पणी की. हालांकि यह कमेंट भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को रास नहीं आया और उन्‍होंने इसके लिए वॉन को जमकर ट्रोल किया.

IND vs NZ 4Th ODI: रोहित शर्मा बोले, 'लंबे समय बाद हमने बल्‍ले से इतना खराब प्रदर्शन किया'


वॉन ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'भारतीय टीम 92 रन पर आउट...यकीन नहीं हो रहा कि इन दिनों कोई टीम 100 रन से कम स्‍कोर पर भी आउट हो सकती है.'  जाहिर है, ट्वीट में वॉन की ओर से इस्‍तेमाल की गई भाषा देश के क्रिकेटप्रेमियों को रास नहीं आई. उन्‍होंने वॉन को एक तरह से आईना दिखाते हुए याद दिला दिया कि उनकी इंग्‍लैंड टीम ही पिछले सप्‍ताह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट की पहली पारी में 77 रन के छोटे से स्‍कोर पर सिमट गई थी. एक यूजर ने तो संकेत के माध्‍यम से दिखाया कि 92 का स्‍कोर 77 रन से ज्‍यादा है.

IND vs NZ: टीम इंडिया होती है फ्लॉप तो धोनी बनते हैं 'मसीहा', कर चुके हैं ये कारनामा

 

 

 

 

 

 

 

एक अन्‍य क्रिकेटप्रेमी ने वॉन को जवाब देते हुए लिखा कि कोहली और धोनी के बिना भारतीय टीम, वनडे में तीसरी वरीयता वाली न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 92 रन पर आउट हुई जबकि तमाम सितारों की मौजूदगी के बावजूद इंग्‍लैंड टीम, आठवीं रैंकिंग वाली वेस्‍टइंडीज के आगे 77 रन पर ढेर हो गई.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि हेमिल्‍टन में खेले गए चौथे वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और लगातार विकेट गंवाते हुए वह 30.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई. नियमित कप्‍तान विराट कोहली को सीरीज के आखिरी दो वनडे से आराम दिया गया है, ऐसे में रोहित शर्मा ने टीम की कप्‍तानी की. चोटिल होने के कारण महेंद्र सिंह धोनी भी इस मैच में नहीं खेले. सात खिलाड़ी तो दोहरी रनसंख्‍या तक नहीं पहुंच पाए. जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में  93 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया. टेलर (37) और निकोल्‍स (30) नाबाद रहे.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement