NDTV Khabar

मिलर की रिकॉर्ड पारी से दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

मिलर ने 36 गेंदों पर 7 चौकों और 9 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए. उन्होंने केवल 35 गेंदों पर शतक बनाकर हमवतन रिचर्ड लेवी के 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए गए 45 गेंदों में शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा.

256 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिलर की रिकॉर्ड पारी से दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डेविड मिलर ने टी-20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक जड़ा.

खास बातें

  1. डेविड मिलर ने टी-20 प्रारूप का सबसे तेज शतक जड़ा
  2. द.अफ्रीका ने टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप
  3. मिलर ने इस प्रारूप में दो अवसरों पर 40 से कम गेंदों पर सैकड़ा जड़ा है
पोटचेफ्सट्रूम: डेविड मिलर के रिकॉर्ड शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में बांग्लादेश को 83 रन से हराकर तीनों प्रारूप में क्लीन स्वीप किया. मिलर ने 36 गेंदों पर 7 चौकों और 9 छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन बनाए. उन्होंने केवल 35 गेंदों पर शतक बनाकर हमवतन रिचर्ड लेवी के 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए गए 45 गेंदों में शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा. उनके अलावा हाशिम अमला ने 85 रन की पारी खेली. इससे दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर चार विकेट पर 224 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : SAvsBAN: दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर का 'तूफान', टी-20 का सबसे तेज शतक जमा दिया

जवाब में बांग्लादेश की टीम 18.3 ओवर में 141 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से सौम्य सरकार ने सर्वाधिक 44 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए जेपी डुमिनी और आरोन फैंगिसो ने दो-दो विकेट चटकाए. दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले टेस्ट और वनडे सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया था.

VIDEO:मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


मैच का आकर्षण हालांकि मिलर का शतक रहा. टी-20 मैचों में हालांकि यह तीसरा सबसे तेज शतक है. क्रिस गेल ने 2013 में आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए केवल 30 गेंदों पर सैकड़ा ठोक दिया था, जबकि एंड्रयू साइमंड्स ने 2004 में केंट के लिए 34 गेंदों पर शतक पूरा किया था. दिलचस्प बात यह है कि मिलर ने आईपीएल में भी एक बार 38 गेंदों पर शतक बनाया था. वह दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में दो अवसरों पर 40 से कम गेंदों पर सैकड़ा पूरा किया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement