NDTV Khabar

IND VS SA: मिशन दक्षिण अफ्रीका... 'इस खास मदद' से टीम विराट को मजबूत करेगा बीसीसीआई!

श्रीलंका पर टेस्ट फतह के बाद आईसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम को नंबर एक पायदान पर बरकरार रखने के लिए कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और बीसीसीआई हर वह बात कर रहे हैं, जिससे टीम को फायदा हो सकता है. इसी के तहत बोर्ड ने सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: मिशन दक्षिण अफ्रीका... 'इस खास मदद' से टीम विराट को मजबूत करेगा बीसीसीआई!

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मिशन दक्षिण अफ्रीका के लिए बीसीसीआई का विराट प्लान!
  2. भारतीय टीम को दी जाएगी अतिरिक्त मदद!
  3. क्या फायदा उठा पाएंगे बल्लेबाज?
नई दिल्ली: श्रीलंका पर टेस्ट फतह के बाद आईसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम को नंबर एक पायदान पर बरकरार रखने के लिए कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और बीसीसीआई हर वह बात कर रहे हैं, जिससे टीम को फायदा हो सकता है. अब जबकि पहले टेस्ट से पहले भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के हालात में ढालने के लिए न के बराबर ही समय मिला है, तो बीसीसीआई भी अपनी ओर से हर रास्ता बनाने की कोशिश कर रहा है. इसी के तहत बोर्ड ने सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया.

इसी के तहत पहले तो टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर बीसीसीआई ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से दो दिनी अभ्यास मैच को कैंसिल कराने का अनुरोध किया, जिसे दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने सहजता से मान भी लिया. हालांकि, यह फैसला कितना फायदेमंद साबित होता है, यह देखने वाली बात होगी. लेकिन इसके अलावा भी बीसीसीआई ने भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीकी हालात में खुद को ढालने के लिए अतिरिक्त मदद मुहैय्या कराने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें : विराट फैसला ! 'इसलिए' भारत ने खुद कैंसिल किया दक्षिण अफ्रीका दौरे में पहले टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच

इस खास तैयारी के तहत बीसीसीआई ने चार युवा तेज गेंदबाजों को अलग से विराट कोहली एंड कंपनी के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भेजने का फैसला लिया है. ये चारों युवा फिलहाल तीनों टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे और बल्लेबाजों को नेट अभ्यास कराएंगे. बता दें कि ये चारों युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, आवेश खान, नवदीप सैनी और बासिल थंपी हैं. वास्तव में यह सराहनीय फैसला है. न केवल इससे टीम इंडिया के नियमित तेज गेंदबाजों को अच्छा आराम मिलेगा, बल्कि बल्लेबाजों के फायदे के साथ ही यह अनुभव भविष्य में इन युवा तेज गेंदबाजों के भी बहुत ही ज्यादा काम आएगा. 

टिप्पणियां
VIDEO : इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर विराट कोहली की राय जानिए

केपटाउन में पांच जनवरी से पहला टेस्ट शुरू होने से पहले सोमवार को बीसीसीआई के दो बड़े फैसले यह बताने के लिए काफी हैं कि वह टीम इंडिया को हर तरह से सपोर्ट करने के लिए तैयार है. अब यह भारतीय टीम पर है कि वह इस मदद का पूरा फायदा उठाते हुए केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका को  लंका की तरह ही मात दें. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement