NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग: मिचेल जॉनसन ने इसलिए की स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर बैन जारी रखने की पैरवी..

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इस समय विकट स्थिति से गुजर रहा है और उसे हाल में कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग: मिचेल जॉनसन ने इसलिए की स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रॉफ्ट पर बैन जारी रखने की पैरवी..

मिचेल जॉनसन ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 73 टेस्‍ट, 153 वनडे और 30 टी20 मैच खेले (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, इन तीनों ने अपने पर लगे बैन को नहीं दी है चुनौती
  2. बॉल टैम्‍परिंग मामले में इन तीनों पर लगा है प्रतिबंध
  3. स्मिथ, वॉर्नर को एक-एक साल के लिए किया गया बैन
मेलबर्न:

पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने ऑस्‍ट्रेलियाई तिकड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith), डेविड वॉर्नर (David Warner) और कैमरन बैनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) पर गेंद से छेड़छाड़ (Ball-Tampering)के मामले पर लगा प्रतिबंध (Ban) बरकरार रखे जाने की पैरवी की है. जॉनसन ने कहा कि स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्राफ्ट पर लगा बैन जारी रहना चाहिए चाहिए क्योंकि इन्होंने बोर्ड की सजा को चुनौती नहीं दी है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इस समय विकट स्थिति से गुजर रहा है और उसे हाल में कई मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट की हो रही इस फजीहत के कारण स्मिथ और वॉर्नर को टीम में वापस लेने की मांग उठती जा रही है. दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में तत्कालीन कप्तान स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल जबकि कैमरन बैनक्राफ्ट पर 9 माह का प्रतिबंध लगा है.

टिप्पणियां

इयान चैपल बोले, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर बैन लगाकर सही निर्णय लिया ...


ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाजों में शामिल रहे जॉनसन हालांकि इन पर से प्रतिबंध हटाने के खिलाफ हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘तीनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा है. इसका मतलब यह है कि अगर स्मिथ और वॉर्नर पर से प्रतिबंध हटता है तो कैमरन बैनक्राफ्ट का भी प्रतिबंध भी उतना ही कम होगा. इन सभी ने प्रतिबंध को स्वीकार किया है और इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाई इसलिए मेरा मानना है कि प्रतिबंध बरकरार रहना चाहिए.'

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट
इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कुछ खिलाड़ि‍यों को बॉल टैम्‍परिंग में शामिल पाया गया था. इस मामले में तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को सीधे तौर पर दोषी पाया गया था,.इन तीनों खिलाड़ि‍यों को इस मामले में प्रतिबंधित किया गया था. स्‍टीव और वॉर्नर पर एक-एक वर्ष का और बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने  का प्रतिबंध लगाया गया था.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement