मिशेल स्टार्क बने वर्ल्ड कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

फाइल फोटो

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आठ मैचों में 22 विकेट लेने के लिए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' घोषित किया गया।

विशेषज्ञों ने 25 साल के स्टार्क को एकमत से इस पुरस्कार के लिए चुना। उनकी शानदार गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया पांचवीं बार वर्ल्ड कप जीतने में सफल रहा। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज़ ने 10.18 की औसत से विकेट लिए और उनका इकोनोमी रेट 3.50 रन रहा।

स्टार्क ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में किया था, जब उन्होंने 28 रन देकर छह विकेट लिए थे। कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी नौ मैचों में 22 विकेट लिए।

पैनल के सदस्यों ने इस पुरस्कार के लिए कई नामों पर विचार किया, जिनमें न्यूजीलैंड के प्रेरणादायी कप्तान ब्रैंडन मैकुलम और उनके साथ बोल्ट और मार्टिन गुप्टिल तथा लगातार चार शतक जड़ने वाले श्रीलंका के कुमार संगकारा भी शामिल थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस चयन पैनल में आईसीसी महाप्रबंधक क्रिकेट, ज्योफ अलारडाइस, न्यूजीलैंड हेरल्ड के पत्रकार एंड्रयू एल्डरसन, कमेंटेटर हर्षा भोगले, आईसीसी पैनल के अंपायर रिचर्ड केटेलबोरोग, द ऐज के पत्रकार चोले सालटाउ और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान व कमेंटेटर माइकल वान शामिल थे।