NDTV Khabar

आकाश चोपड़ा ने बाउंसर खेलने की क्षमता पर सवाल उठाया तो बिफरे मोईन अली, बाद में माफी मांगी..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आकाश चोपड़ा ने बाउंसर खेलने की क्षमता पर सवाल उठाया तो बिफरे मोईन अली, बाद में माफी मांगी..

आकाश चोपड़ा और मोईन अली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बाउंसर का सामना कैसे करें, आकाश चोपड़ा ने इस बारे में की थी बात
  2. ट्विटर पर इस बारे में मोईन से संबंधित एक लिंक भी शेयर किया था
  3. जवाब में मोईन ने आकाश के टेस्‍ट आंकड़ों को स्‍नैपशॉट पोस्‍ट किया
चेन्‍नई:
टिप्पणियां

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा और इंग्‍लैंड के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज मोईन अली चेन्‍नई टेस्‍ट के दौरान थोड़ी देर के लिए विवाद में उलझ गए. दरअसल आकाश चोपड़ा की ओर से बाउंसर खेलने की क्षमता पर सवाल उठाना मोईन को रास नहीं आया. उन्‍होंने आकाश के टेस्‍ट करियर का स्‍नेपशॉट लेते हुए इसे पोस्‍ट कर दिया. हालांकि कोई कड़वाहट बढ़ती, इससे पहले ही मोईन की ओर से खेद व्‍यक्‍त करने से मामले का पटाक्षेप हो गया.

दरअसल  ESPN Cricinfo में अपने विश्‍लेषण के दौरान आकाश चोपड़ा ने बाउंसर का सामना किस तरह से किया जाए, इस बारे में विस्‍तार से बात की. उन्‍होंने ट्विटर पर एक लिंक भी शेयर किया जिसमें मोईन का उदाहरण देते हुए इस बारे में सुझाव दिए. इस ट्वीट में चोपड़ा ने लिखा था, 'आप बल्‍ला चलाकर हर बार बाउंसर से नहीं बच सकते. मोईन अली के उदाहरण से यह सबक लिया जा सकता है. ' जाहिर है, बाएं हाथ के बल्‍लेबाज मोईन अली ने इसे आलोचना के तौर पर लिया. उन्‍होंने आकाश चोपड़ा के टेस्‍ट करियर के आंकड़े का स्‍नैपशॉट लेते हुए आकाश चोपड़ा के लिए लिखा, 'आपकी राय के लिए शुक्रिया दोस्‍त.'

आकाश ने लिखा, 'आपका स्‍वागत है भाई, इस बात की खुशी है कि इस पीस में आपको जो चीज पसंद नहीं आई वह केवल मेरे करियर के आंकड़े हैं.' बहरहाल मोईन को जल्‍द ही इस बात का अहसास हो गया कि उनकी यह प्रतिक्रिया बड़े विवाद को जन्‍म दे सकती है. ऐसे में उन्‍होंने आकाश से माफी मांगने में ही भलाई समझी. मोईन ने लिखा, 'मैं खेद व्‍यक्‍त करता हूं. मुझे ऐसा करने (टेस्‍ट करियर के आंकड़े देने की) की जरूरत नहीं थी.' बड़ा दिल दिखाते हुए आकाश चोपड़ा ने मोईन अली के कमेंट पर तीखी प्रतिक्रिया नहीं दी उन्‍होंने मोईन अली को जवाब में ट्वीट करके लिखा, 'दोस्‍त, हम लगातार जांच (scrutiny) की निर्मम दुनिया में रह रहे हैं... राष्‍ट्रीय स्‍तर का क्रिकेटर होना आसान नहीं है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement