INDvsENG : हमीद को लगी गंभीर चोट, फिर भी खेली साहसिक पारी, अब सीरीज से बाहर, करानी होगी सर्जरी

INDvsENG : हमीद को लगी गंभीर चोट, फिर भी खेली साहसिक पारी, अब सीरीज से बाहर, करानी होगी सर्जरी

हसीब हमीद को मोहाली टेस्ट में चोट लगी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हसीब हमीद को करवानी पड़ेगी हाथ की सर्जरी
  • मोहाली में उन्होंने 59 रनों की नाबाद पारी खेली
  • टीम इंडिया से इंग्लैंड 2-0 से सीरीज में पीछे है
मोहाली (पंजाब):

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही इंग्लैंड टीम के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उनके सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद भारत के साथ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. हमीद के हाथ में चोट है. इंग्लिश टीम प्रबंधन ने कहा है कि हमीद को स्वदेश लौटकर इस चोट से उबरने के लिए सर्जरी करानी होगी.

हमीद ने यहां खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए 156 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए. मैच के बाद कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा कि हमीद के हाथ में स्टील की प्लेट लगानी होगी. भारत ने पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया. इसके साथ भारत ने इस सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

मैच के बाद कुक ने कहा, "दुर्भाग्य से हमीद को स्वदेश लौटकर अपने हाथ में स्टील की प्लेट फिट करानी होगी. यह काफी खराब स्थिति है. हम जल्द ही हमीद को फिर से राष्ट्रीय टीम में देखना चाहते हैं."

हमीद के हाथ का एक्सरे तीसरे टेस्ट की समाप्ति के बाद किया जाना था लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ही यह एक्सरे किया गया और इसकी रिपोर्ट इंग्लैंड भेजी गई. इसके बाद ही यह साफ हो सका कि अब हमीद इस सीरीज में आगे नहीं खेल सकेंगे.

हसीब हमीद ने भारत के खिलाफ राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से डेब्यू किया था. उन्होंने इसके साथ ही दो अनूठे रिकॉर्ड बनाए थे. पहला वह 19 साल, 297 दिन की आयु में इंग्लैंड की ओर से डेब्यू करने वाले सबसे युवा ओपनर बन गए और उन्होंने लेन हटन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 21 वर्ष 3 दिन की उम्र में टेस्ट पदार्पण किया था. दूसरा वह पिछले 67 साल में इंग्लैंड की ओर से डेब्यू करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने. हम बात कर रहे हैं हसीब हमीद की, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमीद का संबंध प्रधानमंत्री मोदी के राज्य गुजरात से है. वास्तव में हमीद की किस्मत उस समय खुली थी, जब उनको इंग्लैंड टीम में बांग्लादेश दौरे के लिए शामिल किया गया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com