यह ख़बर 05 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटना चाहता हूं : मोहम्मद आमिर

खास बातें

  • पाकिस्तान के प्रतिबंधित तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है, जब स्पॉट फिक्सिंग मामले में उनका पांच साल का प्रतिबंध खत्म हो जाएगा।
कराची:

पाकिस्तान के प्रतिबंधित तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है, जब स्पॉट फिक्सिंग मामले में उनका पांच साल का प्रतिबंध खत्म हो जाएगा। जियो सुपर चैनल को दिए पहले टीवी इंटरव्यू में आमिर ने कहा कि उन्होंने अपनी गलतियों से सबक सीख लिया है।

उन्होंने कहा, जब पाकिस्तानी टीम को मैं खेलते देखता हूं तो मुझे जो दर्द होता है, उसे कोई नहीं समझ सकता। लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता। दुनिया मेरे कदमों तले थी, लेकिन मेरी एक गलती से सब कुछ खत्म हो गया। आमिर ने कहा, मैं नहीं जानता कि आगे क्या होगा, लेकिन मैं 2015 में क्रिकेट में लौटना चाहता हूं। मेरे घर पर नेट्स है और मैं जिम भी जाता हूं। मैं जानता हूं कि कड़ी मेहनत से मैं कुछ भी हासिल कर सकता हूं। उसने कहा कि स्पॉट फिक्सिंग मामले से पहले वह किसी तरह के भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं था। उन्होंने कहा, 2010 में भी मैं एक जाल में फंस गया। कुछ लोग इसे मेरा लालच मानते हैं, लेकिन उस घटना को छोड़कर मैंने हमेशा ईमानदारी से खेला। उन्होंने पूर्व कप्तान सलमान बट को आरोपी नहीं ठहराया, जो इस मामले में जेल की सजा भुगत चुके हैं।

आमिर ने कहा, यह मेरी गलती थी और मुझे इसका मलाल है। मैं माफी भी मांग चुका हूं, लेकिन अब मैं नई शुरुआत करना चाहता हूं।

आमिर ने कहा, मैं एक-दूसरे पर कीचड़ नहीं उछालना चाहता, क्योंकि इस विवाद से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट की छवि काफी खराब हो चुकी है। हमें आगे बढ़ना होगा, जो हुआ उसे बदला नहीं जा सकता। मैं या मेरा परिवार जिस दौर से गुजरा है, उसे मैं बदल नहीं सकता। आमिर, बट और मोहम्मद आसिफ पर आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ट्रिब्यूनल ने 2011 में पांच साल का प्रतिबंध लगाया था। पिछले साल नवंबर में उन्हें जेल की सजा भी सुनाई गई। उनका प्रतिबंध सितंबर 2010 से लागू हुआ है। आमिर ने कहा कि वह अपनी गलती का प्रायश्चित करना चाहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान के लिए बहुत कुछ करना चाहता हूं। यदि मौका मिला तो देशवासियों को खुश होने और फख्र महसूस करने का मौका देना चाहता हूं।