यह ख़बर 20 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सलमान बट्ट ने फंसाया मुझे स्पॉट फिक्सिंग में : आमिर

खास बातें

  • आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह अपने किए पर बेहद शर्मिन्दा है। आमिर ने इसके लिए समूचे पाकिस्तान और दुनिया के सभी क्रिकेटप्रेमियों से माफी भी मांगी।
लाहौर:

स्पॉट फिक्सिंग मामले में जेल की सज़ा काट चुके पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी गलती मानते हुए कहा कि पूर्व कप्तान सलमान बट्ट और बुकी मज़हर माजिद ने उसे फिक्सिंग में फंसाया था, और ऐसा करना उसकी बेवकूफी थी।

इंग्लैण्ड के पूर्व कप्तान माइक अर्थटन को एक टीवी चैनल के लिए दिए साक्षात्कार में आमिर ने स्पॉट फिक्सिंग और उसमें अपनी भूमिका के बारे में विस्तार से बात की। आमिर ने कहा कि उसे अपने किए पर बेहद अफसोस है, और वह शर्मिन्दा भी है। ऐसा करने के लिए आमिर ने समूचे पाकिस्तान और दुनिया के सभी क्रिकेटप्रेमियों से माफी भी मांगी। उसने कहा कि उसने अपनी गलती से सबक लिया है और वह दोबारा कभी ऐसा नहीं करेगा।

साथ ही उसने कहा कि ऐसा करने में पैसे का लालच शामिल नहीं था, और उसने सलमान बट्ट और मज़हर माजिद के दबाव में ऐसा किया। आमिर के मुताबिक सलमान बट्ट ने उन्हें प्रेक्टिस सैशन के दौरान कई बार नो बॉल फेंकने की प्रेक्टिस करने को कहा था। आमिर ने यह भी दावा किया कि उसने इसके बदले पैसे की मांग कभी नहीं की थी, लेकिन बाद में मज़हर माजिद उसके रूम में आकर कुछ रकम दे गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहम्मद आमिर पर वर्ष 2010 में इंग्लैण्ड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान जानबूझकर नो बॉल फेंकने का आरोप लगा था, और इसके बाद दोषी साबित होने पर लंदन की क्राउन कोर्ट ने उसे छह महीने की सज़ा सुनाई थी। अपनी सज़ा काटने के बाद आमिर हाल ही में पाकिस्तान लौटा है। वैसे इस केस के बाद आमिर पर किसी भी तरह का क्रिकेट खेलने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है।