टेस्ट से संन्यास के बाद ब्रिटेन में बसना चाहते हैं मोहम्मद आमिर: रिपोर्ट

टेस्ट से संन्यास के बाद ब्रिटेन में बसना चाहते हैं मोहम्मद आमिर: रिपोर्ट

टेस्‍ट से संन्यास की घोषणा के बाद से ही आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं मोहम्मद आमिर

खास बातें

  • ब्रिटेन की नागरिक हैं आमिर की पत्नी नरगिस मलिक
  • नगरिस ने पहले ही स्पाउस वीजा के लिए कर दिया है आवेदन
  • फिलहाल ब्रिटेन में घर तलाश रहे हैं मोहम्मद आमिर
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब ब्रिटेन का वीजा चाहते हैं और वहीं बसना चाहते हैं. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, आमिर की पत्नी नरगिस मलिक ब्रिटेन की नागरिक हैं, वे पहले ही स्पाउस वीजा के लिए आवेदन कर चुकी हैं. इसका मतलब हैं कि आमिर 30 महीने तक इंग्लैंड में रह सकते हैं. फिलहाल आमिर लंदन में घर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि उन्‍हें ब्रिटेन की स्‍थायी नागरिकता की राह में एक अड़चन आ सकती है. स्पॉट फिक्सिंग मामले में ब्रिटिश कोर्ट ने उन्हें दोषी पाया था.

मो. आमिर के टेस्‍ट से संन्यास के लिए इस पूर्व कप्तान ने PCB को ठहराया जिम्मेदार..

आपको बता दें कि आमिर ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्‍ड टी20 में ध्यान लगाने के लिए क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप से संन्यास ले रहे हैं. 27 वर्षीय आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट मैच खेले हैं और 119 विकेट लिए हैं. संन्यास की घोषणा के बाद शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने आमिर की आलोचना की थी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से अनुरोध किया था कि इस लड़के को किसी भी प्रारूप में न खिलाया जाए.

कतर प्रीमियर लीग के ब्रांड एम्बेसेडर बने पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी..

हालांकि आमिर ने इन आलोचनाओं के बाद ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) सहित पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों का शुक्रिया अदा किया था साथ ही संन्यास के अपने फैसले का बचाव भी किया था. उन्होंने प्रशंसकों से फैसले का समर्थन करने का अनुरोध किया था और साथ ही उनके प्यार के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया. 

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com