Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोहम्मद आमिर को आलोचना झेलनी होगी: पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर

मोहम्मद आमिर को आलोचना झेलनी होगी: पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर

मो आमिर का फाइल फोटो

खास बातें

  • इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच पहला टेस्‍ट 14 जुलाई से खेला जाएगा
  • आमिर की टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर खिलाड़ी तरह-तरह के बयान दे रहे
  • इंग्लैंड के पूर्व ऑफ-स्पिनर ग्रेम स्वान ने आमिर को धोखेबाज कहा है
नई दिल्‍ली:

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 14 जुलाई से खेला जाएगा। लॉर्ड्स में होने वाले पहले टेस्ट से पहले कई खिलाड़ी आमिर की टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर तरह-तरह के बयान दे रहे हैं। पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने कहा है कि लॉर्ड्स में जब आमिर खेलेंगे को उन्हें दर्शकों की छींटाकशी का सामना करना पड़ेगा।

जिम्‍बाब्‍वे के पूर्व कप्तान फ्लावर ने कहा, 'दर्शक आमिर को मैच के दौरान गाली देंगे और उन्हें इससे निपटना होगा। पहले आमिर को ऐसा नहीं करना चाहिए था और इसके लिए वो खुद जिम्‍मेदार हैं।'

हालांकि बल्लेबाजी कोच को भरोसा है कि आमिर इससे पार पा सकते हैं। 'आमिर वापसी के बाद काफी बदल चुके हैं। वह पहले से ज्‍यादा बोलते हैं और वो मानसिक रूप से ज़्यादा परिपक्‍व हो चुके हैं।'

वहीं इंग्लैंड के पूर्व ऑफ-स्पिनर ग्रेम स्वान ने आमिर को धोखेबाज कहा है। 37 साल के स्वान ने कहा कि आमिर जब लॉर्ड्स की हरी घास पर चलेंगे तो उन्हें दुख होगा।

इंग्लिश टीम के लिए 60 टेस्ट में 255 विकेट ले चुके स्पिनर ने कहा कि जिसने क्रिकेट को शर्मसार किया, उसे क्रिकेट के मक्का में कैसे खेलने दिया जा सकता है। स्वान ने आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग भी की है। उल्‍लेखनीय है कि 24 साल के आमिर पर 2010 में लॉर्ड्स टेस्ट में स्पॉट फिक्सिंग करने के कारण सजा हुई थी।