NDTV Khabar

मो. हफीज की दो-टूक-अंडर 19 वर्ल्‍डकप में Naseem Shah को नहीं भेजे पाक‍िस्‍तान, बताया यह कारण..

Naseem Shah: मोहम्‍मद हफीज ने ट्वीट किया, ‘जूनियर चयनसमिति से विनम्र आग्रह है कि वे नसीम शाह को अंडर-19 वर्ल्‍डकप में खेलने के लिये नहीं भेजें. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुका है और उसे इस स्तर पर तकनीकी और शारीरिक तौर पर बेहतर बनने के लिये काम करना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मो. हफीज की दो-टूक-अंडर 19 वर्ल्‍डकप में Naseem Shah को नहीं भेजे पाक‍िस्‍तान, बताया यह कारण..

Naseem Shah को तेज गेंदबाजी में पाकिस्तान टीम की नई सनसनी माना जा रहा है

खास बातें

  1. बोले, नसीम को तकनीकी-शारीर‍िक तौर पर बेहतर बनाया जाए
  2. उनकी जगह कोई और गेंदबाज भेजा जाए U19 वर्ल्‍डकप टीम में
  3. नसीम शाह की उम्र को लेकर भी चलता रहा है अटकलों का दौर
लाहौर:

Naseem Shah: पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez)का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah)को अंडर-19 वर्ल्‍डकप में नहीं भेजने की सलाह दी है. अंडर 19 वर्ल्‍डकप का आयोजन अगले माह दक्ष‍िण अफ्रीका में होना है. हफीज के अनुसार, नसीम को अंडर 19 वर्ल्‍डकप के ल‍िए भेजने के बजाय इस 16 वर्षीय स्‍पीड स्‍टर को तकनीकी और शारीरिक तौर पर बेहतर बनने के लिये प्रयास करने चाहिए.(Mohammad Hafeez suggestion to PCB) गौरतलब है क‍ि तेज गेंदबाजी में पाक‍िस्‍तान (Pakistan Team) की सनसनी माने जा रहे नसीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. श्रीलंका के ख‍िलाफ कराची में हुए टेस्‍ट में उन्‍होंने हाल ही में पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए हैं.वे 16 बरस 307 दिन की उम्र में यह कारनामा करने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज हैं.

Shoaib Akhtar ने की नसीम शाह की तारीफ, विराट कोहली से इस मामले में की तुलना


5 व‍िकेट लेने वाले Naseem Shah अपनी द‍िवंगत मां को याद करके रो पड़े, देखें VIDEO

नसीम शाह को 17 जनवरी से 9 फरवरी के बीच होने वाले अंडर-19 वर्ल्‍डकप के लिये पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है. हफीज ने ट्वीट किया, ‘जूनियर चयनसमिति से विनम्र आग्रह है कि वे नसीम शाह को अंडर-19 वर्ल्‍डकप में खेलने के लिये नहीं भेजें. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुका है और उसे इस स्तर पर तकनीकी और शारीरिक तौर पर बेहतर बनने के लिये काम करना चाहिए. यह उसकी जगह किसी अन्य तेज गेंदबाज को भेजने का अच्छा मौका है.

टिप्पणियां

गौरतलब है क‍ि नसीम शाह ने भले ही र‍िकॉर्ड में अपनी जन्‍मत‍िथ‍ि 15 फरवरी 2003 द‍िखाई हो लेक‍िन उनकी वास्‍तव‍िक उम्र कुछ और होने की बातें हाल के समय में मीड‍िया में रही हैं. पाकिस्तानी के मीड‍िया के अनुसार वेस्टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स ने एक इंटरव्यू साल 2016 में दिया था. इस इंटरव्‍यू में रॉबर्ट्स के हवाले से कहा गया था क‍ि नसीम नाम का एक युवा तेज गेंदबाज मुझे बहुत पसंद है. वह सिर्फ 16 साल का है. सवाल यह है क‍ि अगर नसीम वर्ष 2016 में 16 साल के थे तो इस ल‍िहाज से अब तो उनकी उम्र 19 साल हो गई होगी. भारत के पूर्व क्र‍िकेटर मोहम्‍मद कैफ ने भी एक ट्वीट करके नसीम शाह की उम्र को लेकर कुछ गोलमाल होने की ओर इशारा क‍िया था.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement