पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का दावा, 'मैंने खत्म किया Gautam Gambhir का क्रिकेट करियर'

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का दावा, 'मैंने खत्म किया Gautam Gambhir का क्रिकेट करियर'

2012 की सीरीज में Gautam Gambhir को Mohammad Irfan ने चार बार आउट किया था

खास बातें

  • मो. इरफान ने एक चैनल से चर्चा में कही यह बात
  • कहा, 2012 की सीरीज में मेरे खिलाफ असहज रहे गंभीर
  • सात फीट के इरफान ने चार बार गंभीर को आउट किया था
कराची:

Mohammad Irfan: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम (Pakistani  cricket Team) से बाहर चल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan)ने कहा है कि 2012 की द्विपक्षीय सीरीज के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे जिसके बाद भारत के इस सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला. सीमित ओवरों की इस सीरीज (टी20 और वनडे) के दौरान 7  फीट एक इंच लंबे इरफान ने गंभीर को चार बार आउट किया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इसके बाद भारत की तरफ से केवल एक और सीरीज (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाए और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिए गए.

अब  Muralitharan के साथ-साथ Ashwin की भी 'ऐतिहासिक रिकॉर्ड' के लिए चर्चा होगी

इरफान ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ‘जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो वे (गंभीर) मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे. भारत में 2012 की सीरीज में उनमें से कुछ ने मुझे बताया कि वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे.' इरफान ने दावा किया कि इस सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर समाप्त हो गया. उन्होंने कहा, ‘वह (गंभीर) मेरा सामना करना पसंद नहीं करता था. मुझे अक्सर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचता है. मुझे याद है कि मैंने 2012 की सीमित ओवरों की सीरीज में उसे चार बार आउट किया था और वह मेरे सामने असहज रहता था.'


गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान के खिलाफ उसी सीरीज में अहमदाबाद में खेला था.  37 साल के हो चुके मोहम्मद इरफान (Mohammad Irfan) ने पाकिस्तान के लिए अब तक चार टेस्ट, 60 वनडे और 20 टी20I मैच खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में 10, वनडे इंटरनेशनल में 83 और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 15 विकेट इरफान के नाम पर दर्ज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)