INDvsBAN: विराट कोहली से मो. कैफ की यह उम्‍मीद नहीं हो सकी पूरी, वीरेंद्र सहवाग ने यूं कसा बांग्‍लादेश टीम पर तंज...

INDvsBAN: विराट कोहली से मो. कैफ की यह उम्‍मीद नहीं हो सकी पूरी, वीरेंद्र सहवाग ने यूं कसा बांग्‍लादेश टीम पर तंज...

वीरेंद्र सहवाग के साथ मोहम्‍मद कैफ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हैदराबाद टेस्‍ट में टीम इंडिया ने लगाया रनों का अंबार
  • भारतीय बल्‍लेबाजी के आगे सहमे रहे बांग्‍लादेशी गेंदबाज
  • विराट ने जमाया दोहरा शतक, विजय और साहा ने बनाए शतक

हैदराबाद टेस्‍ट में टीम इंडिया की बांग्‍लादेश के खिलाफ शानदार बल्‍लेबाजी ने क्रिकेटप्रेमियों ही नहीं, देश के पूर्व क्रिकेटरों को भी खुश कर दिया है. टीम इंडिया के सदस्‍य रहे मोहम्‍मद कैफ (Mohammad Kaif) ने मैच में दोहरा शतक जमाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ की. मैच में विराट जिस अंदाज में बैटिंग कर रहे थे, उस लिहाज से कैफ ने एक उम्‍मीद भी जताई थी, दुर्भाग्‍य से टीम इंडिया के कप्‍तान के 204 के स्‍कोर पर आउट होने से उनकी यह उम्‍मीद पूरी नहीं हो सकी. टीम इंडिया के धुरंधर बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी ट्विटर पर अपना एक फोटो पोस्‍ट कर मुशफिकुर रहीम की बांग्‍लादेशी टीम पर तंज कसा है.

टीम इंडिया ने हैदराबाद में पहली पारी में बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 6 विकेट पर 687 रन बनाकर पारी घोषित की. इस विशाल स्‍कोर में विराट कोहली के दोहरे शतक के अलावा मुरली विजय और विकेटकीपर बैट्समैन ऋद्धिमान साहा के शतक शाामिल रहे. चेतेश्‍वर पुजारा ने 83 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 60 रन बनाए. भारतीय बल्‍लेबाजों में केवल लोकेश राहुल (2) और रविचंद्रन अश्विन (34) ही 50 रन से कम के स्‍कोर पर आउट हुए. विराट कोहली की बल्‍लेबाजी की प्रशंसा करते हुए मोहम्‍मद कैफ ने ट्वीट किया, 'क्‍या खिलाड़ी है, कितना शानदार खिलाड़ी है विराट कोहली, कहने के लिए शब्‍द नहीं...'  इससे पहले शु्क्रवार को ही एक अन्‍य ट्वीट में कैफ ने विराट से तिहरे शतक की उम्‍मीद लगाई थी. उन्‍होंने ट्वीट किया था, 'दिसंबर 2016 तक दो भारतीय (दो बार सहवाग) ही ऐसे थे जिन्‍होंने 84 साल के टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में तिहरे शतक लगाए थे. कोहली जिस तरह से बल्‍लेबाजी कर रहे हैं (कोहली इस ट्वीट के समय नाबाद थे), उससे लगता है कि हम लगातार दो टेस्‍ट में दो तिहरे शतक देखेंगे. ' दरअसल, विराट को शानदार अंदाज में बल्‍लेबाजी करते देखकर कैफ उनसे ट्रिपल सेंचुरी की उम्‍मीद लगाए हुए थे. हैदराबाद टेस्‍ट के ठीक पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ चेन्‍नई में हुए टेस्‍ट में टीम इंडिया के युवा बल्‍लेबाज करुण नायर ने तिहरा शतक जमाया था.

कैफ ने जहां कोहली की बल्‍लेबाजी की तारीफों के पुल बांधे, वहीं 'ट्वीट मास्‍टर' वीरेंद्र सहवाग ने बांग्‍लादेश टीम के स्‍तर पर परोक्ष सवाल उठाया. सहवाग ने अपने ट्वीट में एक फोटो पोस्‍ट किया जिसमें वे 'सनबाथ' लेते हुए दिखाई दे रहे थे. वीरू ने लिखा, 'घर में सनबाथ का मजा ले रहा हूं, काफी कुछ उसी तरह जिस तरह भारतीय बल्‍लेबाज, बांग्‍लादेश की गेंदबाजी का मजा ले रहे हैं. #VitaminD टंकी फुल.'
इस ट्वीट में वीरेंद्र सहवाग का सीधा इशारा भारतीय बल्‍लेबाजों की ओर से पहली पारी में बनाए गए विशाल स्‍कोर और 'मजबूर' दिखाई दे रहे बांग्‍लादेशी गेंदबाजों की ओर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com