NDTV Khabar

कश्‍मीर में जवानों के साथ उपद्रवियों की बदतमीजी पर कैफ नाराज, कहा-हमारे जवानों के संयम को कमजोरी न समझें

584 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्‍मीर में जवानों के साथ उपद्रवियों की बदतमीजी पर कैफ नाराज, कहा-हमारे जवानों के संयम को कमजोरी न समझें

कैफ ने ट्वीट में कहा है कि उपद्रवियों को जवानों के संयम को उनकी कमजोरी नहीं समझना चाहिए (फाइल फोटो)

कश्‍मीर घाटी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कुछ जवानों के साथ उपद्रवियों की बदतमीजी का वीडियो वायरल होने के बाद देशभर के लोगों में गुस्‍सा है. वायरल हुए इस वीडियो को देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि कश्‍मीर में सेना और अर्धसैनिक बल के जवान किन मुश्किल में काम कर रहे हैं. घटना को लेकर जिन सेलिब्रिटीज ने सख्‍त प्रतिक्रिया दी है उसमें क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ शामिल हैं. टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए देश के कई नायाब जीत दिलाने वाले कैफ के ट्वीट से जवानों के प्रति उनके सम्‍मान का अंदाज सहज ही लगाया जा सकता है. इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए मो. कैफ ने देशभक्ति की भावना से भरे अपने ट्वीट में लिखा, 'हमारे जवानों पर हमले के वीडियो को देखकर व्‍यथित हूं. यह हमलावरों की बेवकूफी है कि वे सीआरपीएफ जवानों के संयम को उनकी कमजोरी समझ रहे हैं.'
  गौरतलब है कि कैफ अपने ट्वीट को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. सूर्य नमस्‍कार को उपयोगी बताने के लिए उन्‍हें मुस्लिम कट्टरपंथियों की आलोचना का शिकार भी बनना पड़ा था.यूपी विधानसभा चुनाव की जीत पर भी उन्‍होंने पीएम मोदी को शुभकामनाएं प्रेषित की थीं.

कैफ के अलावा वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर भी कश्‍मीर के इस वीडियो को लेकर रोष जता चुके हैं. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्‍तानी कर रहे गंभीर ने तो अपने ट्वीट में कहा कि कश्मीर के लिए 'आजादी' चाहिए वे देश छोड़कर चले जाएं. गंभीर ने लिखा, "भारत विरोधी लोग यह भूल गए हैं कि हमारे झंडे में केसरिया रंग गुस्से का प्रतीक भी है, सफेद रंग जिहादियों के लिए कफन और हरा रंग आतंक के खिलाफ नफरत को दर्शाता है."
  पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इस घटना पर गुस्‍सा जताते हुए इसे बदतमीजी की हद बताया है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले वायरल हुए वीडियो में सेना का जवान अपनी ड्यूटी खत्म करके जा रहा है, उस वक्त कुछ कश्मीरी युवा उस पर हमला करते हैं. उसको गालियां देते हैं, थप्पड़ मारते हैं. फिर भी जवान कोई प्रतिक्रिया न देकर मुस्कुराकर रह जाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement