जानें, मो. कैफ ने बांग्‍लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन और मुंबई के अभिषेक नायर की प्रशंसा में क्‍या कहा..

जानें, मो. कैफ ने बांग्‍लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन और मुंबई के अभिषेक नायर की प्रशंसा में क्‍या कहा..

कैफ ने शाकिब अल हसन को मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटरों में से एक बताया है (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेल चुके मोहम्‍मद कैफ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शानदार दोहरा शतक बनाने वाले बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन की जमकर प्रशंसा की है. शाकिब ने वेलिंगटन टेस्‍ट में 217 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 31 चौके शामिल रहे. शाकिब की इस पारी की प्रशंसा करते हुए कैफ ने इस क्रिकेटर को मौजूदा दौर के सबसे उपयोगी क्रिकेटरों में से एक करार दिया है. (पढ़ें, वेलिंगटन टेस्‍ट में बांग्‍लादेश छाया, शाकिब अल हसन का दोहरा शतक)

कैफ ने इसके साथ रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के हरफनमौला अभिषेक नायर की पारी को भी सराहनीय बताया है. उनकी राय में नायर की यह पारी मैच के परिणाम के लिहाज से मुंबई के लिए निर्णायक साबित हो सकती है. शॉर्टर फॉर्मेट में  टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व करते हुए कैफ ने ट्वीट किया, 'अभिषेक नायर की सराहनीय पारी. अभिषेक ने आखिरी दो विकेट के लिए जो 85 रन जोड़े वे बेहद 'बड़े' साबित हो सकते हैं. कैफ ने लिखा कि गुजरात को मैच में जीत हासिल करने के लिए विशेष पारी खेलनी होगी.

गौरतलब है कि सूर्य नमस्‍कार करते हुए अपना फोटो शेयर करने के कारण कैफ हाल ही में कट्टरपंथियों की आलोचना का केंद्र बने थे लेकिन इसके बावजूद वे अपने मन की बात कहने से जरा भी नहीं हिचकिचाते हैं.  उन्‍होंने इसके बाद एक अन्‍य ट्ववीट में योग की जमकर सराहना की थी. कैफ ने दुनिया को भारत की देन माने जाने वाले, योग की सराहना करते हुए इसे एकाग्रता और चुस्‍ती-फुर्ती बढ़ाने में सहायक बताया है. अपने ट्ववीट में कैफ ने लिखा, 'योग और व्‍यायाम एकाग्रता के साथ-साथ चपलता बढ़ाने में बेहद काफी मददगार साबित होते हैं. इससे चुस्‍ती-फुर्ती के साथ मन को स्थिर रखने में मदद मिलती है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com