NDTV Khabar

स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

बॉल टैम्‍परिंग विवाद में ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे एक साल के बैन में क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ भारत के लिए काफी फायदा देख रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर बैन के बाद टीम इंडिया के लिए यह फायदा देख रहे क्रिकेटर मो. कैफ...

कैफ को टीम इंडिया के बेहतरीन फील्‍डरों में शुमार किया जाता था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, ऑस्‍ट्रेलिया पर टीम इंडिया की जीत की उम्‍मीदें और बढ़ीं
  2. भारतीय टीम को इस साल के अंत में जाना है ऑस्‍ट्रेलिया
  3. टीम वहां चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी
नई दिल्‍ली: बॉल टैम्‍परिंग विवाद में ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे एक साल के बैन में क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ भारत के लिए बड़ा फायदा देख रहे हैं. सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाले कैफ ने ट्वीट किया, 'ऐसे में जब ऑस्‍ट्रेलिया के इन दोनों क्रिकेटरों पर बैन लग चुका है, टीम इंडिया इस वर्ष के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में जीत की मजबूत दावेदार बन गई है. ' गौरतलब है कि टीम इंडिया इसी वर्ष नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करके वहां चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम का वहां पांच वनडे और दो टी20 मैच खेलने का भी कार्यक्रम है. स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर इस दौरान बैन के कारण ऑस्‍ट्रेलियाई  टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे. स्‍वाभाविक है कि ऐसे में सीरीज में विराट कोहली ब्रिगेड की जीत की संभावनाएं काफी मजबूत हो गई हैं.  
कैफ ने अपने इस ट्वीट के साथ क्रिकेटप्रेमियों पर एक सवाल दागते हुए पूछा, वर्ल्‍डकप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया टीम का कप्‍तान कौन होगा. इसका जवाब उन्‍होंने खुद ही देते हुए लिखा-एरोन फिंच. गौरतलब है कि बॉल टैम्‍परिंग विवाद के सामने आने के बाद स्मिथ और वॉर्नर ने आईपीएल-2018 के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की थी. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के इन दोनों पर बैन लगाने के बाद आईपीएल चैयरमैन राजीव शुक्‍ला ने इस दोनों ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों को IPL-2018 से भी बाहर करने की घोषणा की है.
वीडियो: आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्‍टोक्‍स
वॉर्नर के सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी (बाद में टीम से भी) से हटने के बाद भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन को SRH की कप्‍तानी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. कैफ ने इस बारे में ट्वीट किया है, 'मुझे लगता है कि शिखर धवन को सनराइजर्स की कप्‍तानी मिलनी चाहिए. यदि ऐसा होता है कि पहली बार हमें आईपीएल की आठों टीमों के भारतीय कप्‍तान देखने को मिलेंगे. '

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement