बुकी के संपर्क करने की जानकारी नहीं दी, पीसीबी ने मोहम्‍मद नवाज को दो माह के लिए निलंबित किया

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सट्टेबाज के संपर्क करने की बात बोर्ड को न बताने के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नवाज को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया है.

बुकी के संपर्क करने की जानकारी नहीं दी, पीसीबी ने मोहम्‍मद नवाज को दो माह के लिए निलंबित किया

मोहम्‍मद नवाज टेस्‍ट, वनडे और टी20 में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं (फाइल फोटो)

लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सट्टेबाज के संपर्क करने की बात बोर्ड को न बताने के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नवाज को दो महीने के लिए निलंबित कर दिया है. साथ ही उन पर दो हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया है. बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है, "नवाज को दो महीनों के लिए निलंबित किया जाता है. यह प्रतिबंध 16 मई से लागू होगा."

पीसीबी ने कहा है कि नवाज को बोर्ड ने भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.4.4 के उल्लंघन का दोषी पाया है. नवाज ने अपनी गलती स्वीकार की है और कहा कि उन्होंने सही समय पर सट्टेबाज द्वारा किए गए संपर्क की जानकारी सर्तकता और सुरक्षा विभाग को नहीं दी. निलंबन के दौरान नवाज पीसीबी के केंद्रीय अनुबंध से भी बाहर रहेंगे. गौरतलब है कि मोहम्‍मद नवाज अपने देश के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्हें हालिया दौर में पीसीबी ने निलंबित किया है. उनसे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को पीसीबी ने नवाज जैसे ही मामले में छह महीने के निलंबित कर दिया था और साथ ही 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाया था. बाएं हाथ से बल्‍लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी करने वाले नवाज ने तीन टेस्‍ट, 9 वनउे और पांच टी20 मैच में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया है. टेस्‍ट में पांच, वनडे में 11 और टी20 में तीन विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं.

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में फिक्सिंग के आरोपों में जांच का सामना बल्लेबाज शर्जील खान, खालिद लतीफ, नासिर जमशेद और शाहजेब हसन भी कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com