पाकिस्‍तान के मो. यूसुफ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की टेस्‍ट सीरीज हार का बताया कारण, कहा-विराट कोहली..

यूसुफ का मानना है कि भारतीय टीम के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज विराट कोहली न्यूजीलैंड में भी थके हुए लग रहे थे.यूसुफ इसके साथ ही यह जोड़ने से नहीं चूके कि 'जब आप इतना क्रिकेट खेलते हैं तो यह किसी के साथ भी हो सकता है.

पाकिस्‍तान के मो. यूसुफ ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की टेस्‍ट सीरीज हार का बताया कारण, कहा-विराट कोहली..

Mohammad Yousuf ने पाकिस्‍तान के लिए 90 टेस्‍ट और 288 वनडे मैच खेले

खास बातें

  • कहा, सीरीज में थके हुए नजर आए विराट कोहली
  • न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
  • टेस्‍ट सीरीज में 0-2 से हार गई थी भारतीय टीम

Mohammad Yousuf: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) की भारतीय क्रिकेट टीम हार ने हर किसी को हैरान किया है. न्‍यूजीलैंड के घरेलू मैदान पर खेली गई इस सीरीज में भारतीय टीम (Team India) को 0-2 की एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम ने अपने न्‍यूजीलैंड दौरे (Team India's New Zealand Tour)की शुरुआत जोरदार अंदाज में करते हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज एकतरफा अंतर से जीती थी लेकिन कीवी टीम ने पलटवार करते हुए तीन वनडे की सीरीज 3-0 और टेस्‍ट सीरीज 2-0 के अंतर से जीतकर हर किसी को हैरान कर दिया. पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद यूसुफ (पूर्व नाम यूसुफ योहाना) को भी टेस्‍ट क्रिकेट की नंबर एक टीम भारत की इस हार पर हैरानी हुई है. यूसुफ (Mohammad Yousuf) का मानना है कि लगातार क्रिकेट की थकान और न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के जबर्दस्‍त प्रदर्शन भारतीय टीम का कारण रहा.

पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Cricket Team)के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार रहे यूसुफ ने कहा, 'न्यूजीलैंड हमेशा हीक अपने घरेलू मैदान पर कठिन टीम साबित होती है.उन्होंने हाल के वर्षों में बेहतर प्रदर्शन किया है और यह मत भूलिए कि उनके पास कुछ शीर्ष तेज गेंदबाज हैं जिनका सामना करना आसान नहीं है." उन्‍होंने कहा कि "न्यूजीलैंड ने भारत की तुलना में बेहतर क्रिकेट खेला है. कभी-कभी मुझे लगता है कि इन दिनों इतना क्रिकेट खेला जा रहा है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी थक जाते हैं ये किसी न किसी स्‍तर पर थकान महसूस करने लगते हैं." यूसुफ का मानना है कि भारतीय टीम के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज विराट कोहली न्यूजीलैंड में भी थके हुए लग रहे थे.

यूसुफ इसके साथ ही यह जोड़ने से नहीं चूके कि 'जब आप इतना क्रिकेट खेलते हैं तो यह किसी के साथ भी हो सकता है. यही कारण है कि मैं मानता हूं कि आधुनिक क्रिकेट में फिटनेस खिलाड़ियों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है. उन्‍होंने कहा कि हमारे समय में हम ऐसी स्थिति को किसी तरह 'मैनेज' कर लेते थे लेकिन मेरा मानना ​​है कि आज के क्रिकेट में अगर कोई खिलाड़ी फिट नहीं है तो वह अपनी क्षमता का प्रदर्शन नहीं कर सकता. गौरतलब है कि मोहम्‍मद यूसुफ ने पाकिस्‍तान के लिए 90 टेस्‍ट और 288 वनडे मैच खेले. 45 साल के यूसुफ ने टेस्‍ट क्रिकेट में 52.29 के औसत से 7530 रन बनाए, जिसमें 24 शतक शामिल रहे. वनडे इंटरनेशनल मैचों में उन्‍होंने 9720 रन बनाए और उनका आस्‍ैत 41.71 का रहा. वनडे क्रिकेट में यूसुफ ने 15 शतक लगाए हैं. यूसुफ ने अपनी बेहतरीन बल्‍लेबाजी से पाकिस्‍तान को कई जीतें दिलाईं.

VIDEO: अपने करियर के बारे में विराट कोहली ने कही यह बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com