मोहम्मद कैफ को फिर मिली धर्म के दायरे में रहने की नसीहत तो ये दिया जवाब

मोहम्मद कैफ को फिर मिली धर्म के दायरे में रहने की नसीहत तो ये दिया जवाब

खास बातें

  • भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे खेल चुके हैं कैफ.
  • हाल ही में कैफ की पत्नी की ड्रेस को लेकर भी किया गया था ट्रोल.
  • कैफ ने कहा- इन सभी चारों फोटों में मेरे दिल में अल्लाह है.
नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ तब सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बन गए, जब उन्होंने खुद की ‘सूर्य नमस्कार’ करते हुए फोटो अपलोड की. कैफ ने अपने वर्कआउट की चार फोटो पोस्ट कीं, जिसमें योग की ‘सूर्य नमस्कार’ की मुद्राएं शामिल थीं.

ट्विटर ट्राल्स पर इस फोटो पर कई भद्दी टिप्पणियां की गईं, जिसमें कुछ एक ने उन पर अपनी धार्मिक धारणा का उल्लघंन करने का आरोप लगाया. कैफ ने पिछले शुक्रवार को अपने ‘कैफ के फिटनेस फंडे’ पर ट्वीट किया, ‘सूर्य नमस्कार आपके शरीर के लिए पूरा वर्कआउट है, जो बिना किसी उपकरण के पूर्ण व्यायाम है.’ हालांकि पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने ट्राल्स का जवाब दिया कि शारीरिक व्यायाम का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है.


भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 वनडे खेल चुके कैफ ने कहा, ‘इन सभी चारों फोटों में मेरे दिल में अल्लाह है. समझ नहीं सकता कि कोई व्यायाम, सूर्य नमस्कार या जिम करने से धर्म का क्या लेना देना है. इससे सभी को फायदा होता है.’
 
इस सत्र में छत्तीसगढ़ के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे कैफ ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी समर्थन किया था, जिन पर उनकी पत्नी की ड्रेस को लेकर ट्रोल किया गया था.

ट्वीट के जरिए लोगों का दिल जीतने के साथ-साथ लोगों को कैसे करारा जवाब दिया जाए, यह कैफ अच्छी तरह जानते हैं. हाल ही में मोहम्मद शमी की पत्‍नी के पहनावे को लेकर जब कुछ लोगों ने सवाल उठाए, तब कैफ ही सबसे पहले खुलकर इस तेज गेंदबाज के समर्थन में खड़े नजर आए थे.

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com