NDTV Khabar

WIvsPak:जेसन मोहम्‍मद, एश्‍ले नर्स बने हीरो, इंडीज ने 300 से अधिक का स्‍कोर चेज कर पहले वनडे में पाकिस्‍तान को हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WIvsPak:जेसन मोहम्‍मद, एश्‍ले नर्स बने हीरो, इंडीज ने 300 से अधिक का स्‍कोर चेज कर पहले वनडे में पाकिस्‍तान को हराया

वेस्‍टइंडीज की जीत का जश्‍न मनाते हुए जेसन मोहम्‍मद (बीच में) और एश्‍ले नर्स (फोटो:AFP)

प्रोविडेंस:
टिप्पणियां
वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले वनडे में चार विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर्स में पांच विकेट पर 308 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए इंडीज टीम ने एक ओवर शेष रहते छह विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. मेजबान टीम के लिए जेसन मोहम्‍मद ने 58 गेंद पर नाबाद 91(11चौके, तीन छक्‍के),  एविन लुईस ने 47 (तीन चौके, दो छक्‍के)और कीरान पावेल ने 61 रन (पांच चौके) का योगदान दिया. आखिरी के क्षणों में एशले नर्स ने महज 15 गेंदों पर नाबाद 34 रन की पारी खेलकर टीम की जीत सुनिश्चित की.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 308 रन बनाये . जवाब में मोहम्मद के 58 गेंद में नाबाद 91 रन और एशले नर्स के 15 गेंद में 34 रन की मदद से मेजबान टीम ने जीत दर्ज की . अब तक 44 साल में पिछले 31 बार नाकाम रहने के बाद वेस्टइंडीज ने पहली बार 300 से अधिक के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की .पाकिस्तान के लिये मोहम्मद हफीज ने सर्वाधिक 88 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने 67 रन की पारी खेली जबकि शोएब मलिक ने 38 गेंद में 53 रन बनाए. ऑफ स्पिनर हरफनमौला नर्स ने 62 रन देकर चार विकेट लिए . वेस्टइंडीज की शुरुआत  खराब रही और चाडविक वाल्टन जल्दी ही पेवेलियन लौट गए . इसके बाद एविन लुईस ( 47) और कीरान पावेल (61) ने रनगति को आगे बढाया . वेस्टइंडीज का स्कोर 45 ओवर में छह विकेट पर 259 रन था . जोनाथन कार्टर और कप्तान जासन होल्डर के आउट होने के बाद क्रीज पर आये नर्स ने सिर्फ 15 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement