NDTV Khabar

INDvsAUS: स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को खामोश रखने के लिए तेज गेंदबाज मो. शमी ने बनाई खास रणनीति

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को 'खामोश' रखने के लिए खास रणनीति तैयार की है. वे इस रणनीति को अमलीजामा पहनाकर ऑस्‍ट्रेलिया की इन दोनों बल्‍लेबाजों पर रनों के प्रवाह पर अंकुश लगाना चाहते हैं.

132 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsAUS: स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को खामोश रखने के लिए तेज गेंदबाज मो. शमी ने बनाई खास रणनीति

मो. शमी ईडन गार्डन्स में पहली बार वनडे खेलने को लेकर उत्साहित हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 'क्‍लीन स्‍वीप' करना है मुश्किल
  2. अब तक 49 वनडे मैचों में टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं
  3. ईडन गार्डंस पर पहली बार वनडे खेलने को लेकर हैं उत्‍साहित
कोलकाता: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को 'खामोश' रखने के लिए खास रणनीति तैयार की है. वे इस रणनीति को अमलीजामा पहनाकर ऑस्‍ट्रेलिया की इन दोनों बल्‍लेबाजों पर रनों के प्रवाह पर अंकुश लगाना चाहते हैं. शमी ने बंगाल रणजी टीम के अभ्यास सत्र से इतर ईडन गार्डन्स में संवाददाताओं से कहा, ‘हमने उनके प्रत्येक बल्लेबाज (विशेषकर स्मिथ और वार्नर) के लिये रणनीति बनाई है. हमेशा नई रणनीति तैयार की जाती है. महत्वपूर्ण उसे मैदान पर लागू करना है.’शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वह ईडन गार्डन्स में पहली बार वनडे खेलने को लेकर उत्साहित हैं जहां 21 सितंबर को सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : फिर ट्रोल हुए शमी, बीवी की फोटो ट्विटर पर डाली तो मिले ऐसे कमेंट्स

उन्होंने कहा, ‘अपने घरेलू मैदान पर वनडे खेलना गौरव की बात है. मुझे उम्मीद है कि मैं उसे यादगार बनाने में सफल रहूंगा.’ अब तक 49 वनडे खेल में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्‍व कर चुका बंगाल का यह तेज गेंदबाज कभी अपने घरेलू मैदान पर वनडे नहीं खेला है. श्रीलंका के खिलाफ सभी प्रारूपों में मिलाकर 9-0 से जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली की टीम की निगाह फिर से दबदबे वाला प्रदर्शन करने पर रहेगी लेकिन शमी ने कहा कि यह सीरीज आसान नहीं होगी.

वीडियो: कोहली ने इंटरनेशनल मैचों में 15 हजार रन पूरे किए
उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है. यह कहना (क्लीन स्वीप) मुश्किल है लेकिन हम अपनी तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे. परिस्थितियां बड़ी भूमिका निभाएंगी.' शमी ने अब तक 25 टेस्‍ट में 86 और 49 वनडे मैचों में 91 विकेट हासिल किए हैं. सात टी20 मैच भी उन्‍होंने खेले हैं, इसमें 8 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement