NDTV Khabar

स्टीव स्मिथ के खिलाफ भारतीय मूल के इंग्लैंड के क्रिकेटर Monty Panesar ने दिया विवादित बयान..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्टीव स्मिथ के खिलाफ भारतीय मूल के इंग्लैंड के क्रिकेटर Monty Panesar ने दिया विवादित बयान..

Steve Smith के खिलाफ इंग्लैंड के एक और क्रिकेटर ने विवादित टिप्पणी की है (AFP फोटो)

खास बातें

  1. हार्मिसन के बाद मोंटी पनेसर भी स्मिथ के खिलाफ बोले
  2. कहा, लोग उन्हें बॉल टैम्परिंग में शामिल होने के लिए ही जानेंगे
  3. खूब रन बनाने के बाद भी वे धोखेबाज ही कहे जाएंगे

Monty Panesar: एशेज सीरीज 2019 (Ashes 2019) में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steven Smith)रनों का अंबार लगा रहे हैं. उनके जोरदार प्रदर्शन के आगे मेजबान इंग्लैंड टीम सहमी हुई नजर आ रही है. एशेज सीरीज के अंतर्गत स्मिथ ने उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक की मदद से 671 रन (चौथे टेस्ट के अंत तक)बना डाले हैं. गर्दन में चोट के कारण सीरीज के तीसरे टेस्ट में वे नहीं खेल पाए थे. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस समय सीरीज का पांचवां टेस्ट (England vs Australia, 5th Test)खेला जा रहा है. ऐसे समय जब दुनियाभर के पूर्व/वर्तमान खुले दिल से स्मिथ के बल्लेबाजी कौशल को सेल्यूट कर रहे हैं, इंग्लैंड के दो पूर्व खिलाड़ियों की ओर से उनके खिलाफ विवादित टिप्पणी भी सामने आई हैं. इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने कहा था कि स्मिथ चाहे कितने भी रन बना लें, उनकी पहचान एक धोखबाज खिलाड़ी के रूप में ही रहेगी. गौरतलब है कि बॉल टैम्परिंग मामले में स्मिथ ने एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. स्मिथ के खिलाफ बयान देने वाले क्रिकेटरों में नया नाम भारतीय मूल के मोंटी पनेसर (Monty Panesar)का शामिल हुआ है. इंग्लैंड के लिए स्पिन गेंदबाज के तौर पर खेले पनेसर ने कहा है कि लोग हमेशा स्मिथ को बॉल टैम्परिंग मामले में उनके शामिल होने के लिए ही जानेंगे. वे हमेशा एक धोखबाज के रूप में ही जाने जाएंगे.

विराट कोहली ने थामा हाथ तो अनुष्का शर्मा ने किया किस, फैंस हुए कायल, देखें VIDEO


पनेसर (Monty Panesar) ने यह विचार टाइम्स ऑफ इंडिया.कॉम को दिए एक इंटरव्यू में जताए. इंग्लैंड की ओर से 50 टेस्ट, 26 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले मधुसूदन सिंह उर्फ 'मोंटी' पनेसर ने कहा, 'स्मिथ टीम में वापस आ गए हैं और वह कर रहे हैं जो करते आए हैं. वे बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और रनों का अंबार लगा रहे हैं.' पनेसर ने आगे कहा, 'हम सभी ने महान (डिएगो) माराडोना और वर्ल्डकप में उनके हैंड गोल (हैंड ऑफ गॉड) के बारे में सुना है. लोग उन्हें केवल इसी गोल के लिए याद करते हैं. इसी तरह लोग स्मिथ को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टैम्परिंग मामले में उनकी संलिप्तता के लिए याद करेंगे. बड़ी संख्या में रन बनाने के बावजूद वे हमेशा धोखेबाज के रूप में जाने जाएंगे. '

IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया की 'यूथ ब्रिगेड' के इन 6 खिलाड़ियों पर होगी खास नजर..

टिप्पणियां

37 वर्षीय मोंटी पनेसर (Monty Panesar)ने कहा, 'इस बात में कोई शक नहीं कि स्मिथ का टेलैंट विशेष है और वे ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन रहे हैं. कुछ वर्षों के बाद मैं नहीं जानता कि लोग उन्हें किस तरह 'ट्रीट' करेंगे. जब उनका नाम महान क्रिकेटरों के साथ शामिल किया जाएगा तो यह सवाल उठेगा कि क्या वे वाकई महान हैं या केवल ऐसे अच्छे क्रिकेटर हैं जो धोखेबाज भी है. 'गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन भी स्मिथ के खिलाफ विवादित कमेंट कर चुके हैं. टॉक स्पोर्ट्स डॉट कॉम ने हार्मिसन (Steve Harmison) के हवाले से कहा था, मुझे नहीं लगता कि आप उन्हें (स्मिथ को) माफ कर सकते हैं. उन्होंने कहा था, जब आप धोखेबाज के रूप में जाने जाते हैं जो कि वे हैं तो मैं इस बारे में मैं कुछ 'मीठा' नहीं बोलूंगा. यह आपके CV में है. स्मिथ (Steve Smith) ने जो भी किया, उन्होंने हमेशा उसी बात के लिए जाना जाएगा जो दक्षिण अफ्रीका में हुआ था. यह ऐसी बात है कि उन्हें (स्मिथ को) इसके साथ ही जीना होगा. मुझे नहीं लगता कि स्मिथ, बेनक्रॉफ्ट और वॉर्नर के बारे में किसी भी छवि बदलने वाली है क्योंकि इन्होंने खेल की छवि को धूमिल किया है.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement