Tri-Nation Women's T20 Series: स्‍मृत‍ि मंधाना का अर्धशतक बेकार गया, भारत को हराकर ऑस्‍ट्रेल‍िया बना चैंप‍ियन..

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मूनी के 54 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय महिलाएं 144 रन बनाकर आउट हो गईं.

Tri-Nation Women's T20 Series: स्‍मृत‍ि मंधाना का अर्धशतक बेकार गया, भारत को हराकर ऑस्‍ट्रेल‍िया बना चैंप‍ियन..

Smriti Mandhana के तेज अर्धशतक के बावजूद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  • ऑस्‍ट्रेल‍िया ने 20 ओवर में बनाए थे 155 रन
  • मूनी ने जड़ा अर्धशतक, जोनासेन ने 5 व‍िकेट ल‍िए
  • स्‍मृति ने बनाए 66 रन, भारतीय टीम 144 रन पर आउट
मेलबर्न:

Tri-Nation Women's T20 Series: भारत की बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृत‍ि मंधाना (Smriti Mandhana)की अर्धशतकीय पारी बेकार गई और त्र‍िकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले (Tri-Nation Women's T20 Series) में आज भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेल‍िया (Australia Women vs India Women, Final)के हाथों हार का सामना करना पड़ा. बेथ मूनी के अर्धशतक के बाद जोनाथन जोनासेन के पांच विकेट के दम पर ऑस्ट्रेलियाई  महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को फाइनल में भारत को 11 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मूनी के 54 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में  भारतीय महिलाएं 144 रन बनाकर आउट हो गईं. स्‍मृत‍ि के अलावा भारत की ओर से अन्‍य कोई बल्‍लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका.

 

भारतीय  के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 66 रनों की पारी खेली. उनकी जोड़ीदार शैफाली वर्मा सिर्फ 10 रन ही बना सकीं. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आईं ऋचा घोष ने 17 रन बनाए जबक‍ि रोड्रिगेज दो रन ही बना सकीं. कप्तान हरमनप्रीत कौर 14 रन बनाए लेकिन उन्होंने मंधाना के साथ 50 रनों की साझेदारी की. यह जोड़ी जब तक मैदान पर थी, भारत की मैच में जीत की उम्‍मीद बरकरार थी. मेगन शट ने 115 के कुल स्कोर पर मंधाना को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया. तीन रन बाद जोनासेन ने कौर को भी पवेलियन भेज दिया. मंधाना ने 37 गेंदों की आकर्षक पारी में 12 चौके मारे. इसके बाद भारतीय टीम को ढेर होने में ज्यादा देर नहीं लगी.

इससे पहले, मूनी ने एक छोर संभाले रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्कोर दिया. मूनी ने अपनी पारी में नौ चौके मारे. उनके अलावा एश्ले गार्डनर और कप्तान मेग लेनिंग ने 26-26 रन का योगदान द‍िया. भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com