NDTV Khabar

ENGvsSA:इयोन मोर्गन ने लगाया शतक, इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका से पहला वनडे जीता

इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में 72 रन से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के पहले टीम के अच्‍छे फॉर्म में होने का परिचय दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENGvsSA:इयोन मोर्गन ने लगाया शतक, इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका से पहला वनडे जीता

इयोन मोर्गन की शतकीय पारी में सात चौके और पांच छक्‍के शामिल थे (फोटो AFP)

लीड्स:
टिप्पणियां
कप्तान इयोन मोर्गन के शानदार शतक की मदद से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पहले एक वनडे मैच में 72 रन से हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी की अपनी तैयारी पुख्ता की. दक्षिण अफ्रीका के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मेजबान इंग्‍लैंड ने कप्‍तान मोर्गन के 107, एलेक्‍स हेल्‍स के 61 और मोईन अली के नाबाद 77 रनों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 339 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम एक समय एक विकेट पर 145 रन बनाते हुए मजबूती से लक्ष्‍य की ओर बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन दूसरे विकेट के रूप में हाशिम अमला (73 रन) और तीसरे विकेट के रूप में फाफ डुप्‍लेसिस (67रन) के आउट होते ही पारी पटरी से उतर गई. इसके बाद टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही. अमला और डुप्‍लेसिस के अलावा कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने 45 रन का योगदान टीम को दिया.

दुनिया की नंबर एक वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में हराकर इंग्लैंड ने 1-0 की बढत बना ली है. जीत के लिये 340 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम पांच ओवर बाकी रहते 267 रन पर आउट हो गई. हाशिम अमला और फाफ डु प्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिये 112 रन जोड़े. इससे पहले मोर्गन (107) के 10वें शतक की मदद से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 339 रन बनाए. इंग्लैंड के पांच विकेट 198 रन पर गिर गए थे लेकिन मोर्गन और मोईन अली ने छठे विकेट के लिये 117 रन जोड़े. अली ने नाबाद 77 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारी में पांच-पांच छक्के जड़े. अली ने बाद में गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी लिए. मोईन ने खतरनाक डिविलियर्स और क्रिस मॉरिस को आउट किया. इस प्रदर्शन के लिए उन्‍हें 'मैन आफ द मैच' चुना गया. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement