यह ख़बर 05 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज मोर्टन की दुर्घटना में मौत

खास बातें

  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रुनाको मोर्टन की रविवार रात एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।
पोर्ट ऑफ स्पेन:

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रुनाको मोर्टन की रविवार रात एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मोर्टन की कार मध्य त्रिनिदाद के चेस गांव के पास सोलोमन होचोए महामार्ग पर एक पोल से टकरा गई।

33 वर्षीय मोर्टन, उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से हैं जो नेविस द्वीप से उबरे थे। घटना के वक्त वह मैच खेलकर वापस लौट रहे थे। कार में उनके साथ और कोई सवार नहीं था। उनकी कार रात 11.00 बजे दुर्घटना का शिकार हुई।

मोर्टन ने वेस्टंडीज के लिए 15 टेस्ट, 56 एकदिवसीय और सात ट्वेंटी-20 मैच खेले। वह पहली बार 2002 में राष्ट्रीय टीम में चुने गए थे। मोर्टन ने अंतिम बार 2010 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ट्वेंटी-20 मैच खेला था।

मोर्टन की मौत पर कैरेबियाई टीम के पूर्व कप्तान क्रिस गेल ने ट्वीट किया है, "हमने एक सच्चा लड़ाका गंवा दिया। ईश्वर मोर्टन की आत्मा को शांति दें। हमारी यादें काफी समय तक साथ रहेंगी। मेरी संवेदनाएं मोर्टन के परिवार के साथ हैं।"

इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी ट्विटर पर मोर्टन को याद किया। पीटरसन ने लिखा है, "बेहद दुखद: समाचार। मोर्टन बहुत अच्छे खिलाड़ी थे। उनकी संघर्षशक्ति बेहद शानदार थी। भगवान मोर्टन की आत्मा को शांति प्रदान करें।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैरेबियाई टीम के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने भी अपने साथी की मौत पर शोक व्यक्त किया। ब्रावो ने ट्विटर पर लिखा, "मैं मोर्टन की मौत से बेहद दुखी हूं। मैं अपना एक अच्छा साथी खो दिया है। मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।"