रणजी टीम से बाहर हुए क्रिकेटर रमीज खान, काले हिरण के शिकार मामले में हुई थी गिरफ्तारी

रणजी टीम से बाहर हुए क्रिकेटर रमीज खान, काले हिरण के शिकार मामले में हुई थी गिरफ्तारी

प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर:

मध्य प्रदेश के सागर जिले में काले हिरण के शिकार के मामले में गिरफ्तारी के बाद युवा ऑलराउंडर रमीज खान को राज्य की रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर होना पड़ा है और उनके करियर पर तलवार लटक गई है।

बंगाल के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से नाम हटाया
मध्य प्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) ने बंगाल के खिलाफ 3 से 7 फरवरी के बीच मुंबई में खेले जाने वाले रणजी क्वार्टर फाइनल के लिए प्रदेश की जो 16 सदस्यीय टीम घोषित की है, उसमें रमीज (26) का नाम हटा दिया गया है। इस बारे में पूछे जाने पर एमपीसीए सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने कहा, हमने रणजी क्वार्टर फाइनल के लिए रमीज को मध्य प्रदेश की टीम में इसलिये शामिल नहीं किया, क्योंकि टीम चयन के वक्त वह काले हिरण के शिकार के मामले में जेल में बंद होने के कारण उपलब्ध नहीं थे।

काले हिरण के शिकार का आरोप
रमीज, उनके पिता महमूद खान और इनके दो साथियों को सागर जिले में काले हिरण के शिकार के आरोप में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत 10 जनवरी की रात गिरफ्तार किया गया था। इनके कब्जे से संकटग्रस्त प्रजाति के इस वन्य जीव की लाश के अवशेष, राइफल, जिंदा कारतूस और चाकू भी बरामद किया गया था। रमीज के पिता महमूद खान मध्य प्रदेश के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह फिलहाल एमपीसीए की अंडर-23 पुरुष टीम की चयन समिति के सदस्य हैं। सागर के वन मंडलाधिकारी (डीएफओ) डॉ. शिवप्रसाद तिवारी ने बताया कि काले हिरण के शिकार के चारों आरोपियों की जमानत अर्जी अदालत खारिज कर चुकी है और वे फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत जेल में बंद हैं।