IPL 2020: धोनी ने किया कमाल, IPL में बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे विकेटकीपर बने

धोनी (Dhoni) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में जैसे ही केएल राहुल (KL Rahul) का कैच लेने  में सफल रहे,  वैसे ही आईपीएल के इतिहास (IPL history) में बतौर विकेटकीपर 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए

IPL 2020: धोनी ने किया कमाल, IPL में बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे विकेटकीपर बने

IPL 2020: धोनी ने किया कमाल , आईपीएल में 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बने

खास बातें

  • आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर धोनी ने पूरे किए 100 कैच
  • आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर
  • पहले नंबर पर केकेआऱ के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं मौजूद

KXIP vs CSK; आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 18वें  मैच में एम एस धोनी ने आईपीएल में कमाल का रिकॉर्ड बना दिया है. धोनी (Dhoni) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच में जैसे ही केएल राहुल (KL Rahul) का कैच लेने  में सफल रहे,  वैसे ही आईपीएल के इतिहास (IPL history) में बतौर विकेटकीपर 100 कैच लेने वाले दूसरे विकेटकीपर बन गए. धोनी से ज्यादा कैच बतौर विकेटकीपर सिर्फ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने लिए हैं. कार्तिक के नाम आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 103 कैच दर्ज हैं. बात दें कि सीएसके के खिलाफ पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने शानदार पारी खेली और 52 गेंद पर 63 रन बनाकर आउट हुए. अपने आईपीएल करियर में राहुल ने 1500 रन भी पूरे कर लिए. राहुल को शार्दुल ठाकुर ने धोनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा.

पंजाब ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बनाए. सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर को 2 विकेट औऱ जडेजा, पीयूष चावला को 1 विकेट मिला. पंजाब की ओर से निकोलस पूरन ने 33 रनों की पारी खेली.  आईपीएल 2020 में सीएसके अबतक लगातार 3 मैच हार चुका है. ऐसे में यह मैच धोनी एंड कंपनी के लिए जीतना काफी अहम है. 

बता दें कि केएल राहुल औऱ मयंक अग्रवाल ने पंजाब की ओर से ओपनिंग की और पहले विकेट के  लिए शानदार 61 रनों की साझेदारी की. अग्रवाल 19 गेंद पर 26 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर आउट हुए. आखिरी समय में सरफराज खान ने 19 और मैक्सवेल ने 11 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 175 रन के पाल ले गए.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com