IPL 2020: हार के बाद भी धोनी ने बनाया रिकॉर्ड, T20 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने

IPL 2020 CSK vs RCB: आईपीएल 2020 के 25वें  मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 37 रनों से हरा दिया. सीएसके की हार में एक बार फिर बल्लेबाजों का फ्लाॉप शो देखने को मिला

IPL 2020: हार के बाद भी धोनी ने बनाया रिकॉर्ड, T20 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने

IPL 2020: हार के बाद भी धोनी ने बनाया रिकॉर्ड, T20 में सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने

खास बातें

  • धोनी ने टी-20 क्रिकेट में पूरे किए 300 छक्के
  • टी-20 क्रिकेट में ऐसा कमाल करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज
  • आईपीएल में विकेटकीपर के तौर पर भी बनाया रिकॉर्ड

IPL 2020 CSK vs RCB: आईपीएल 2020 के 25वें  मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 37 रनों से हरा दिया. सीएसके की हार में एक बार फिर बल्लेबाजों का फ्लाॉप शो देखने को मिला. भले ही सीएसके को हार का सामना करना पड़ा लेकिन कप्तान धोनी (MS Dhoni) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टी-20 क्रिकेट में धोनी 300 छक्के जमाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. धोनी से पहले रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने टी-20 क्रिकेट में 300 या उससे ज्यादा छक्का जमाए हैं. रोहित ने अबतक टी-20 में 375 छक्के तो वहीं रैना ने 311 छक्के लगाए हैं. आरसीबी के खिलाफ मैच में धोनी 6 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए. धोनी ने अपनी पारी के दौरान एक छक्का जमाया लेकिन अपनी पारी को आगे नहीं ले जा पाए. 

छक्के के रिकॉर्ड के अलावा धोनी ने विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं.  बतौर विकेटकीपर धोनी के 106 कैच आईपीएल में हो गए हैं. इसके अलावा धोनी टी-20 क्रिकेट में किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर भी बन गए हैं. धोनी ने सीएसके की ओर से बतौर विकेटकीपर 106 कैच लिए हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर  स्टीवन क्रॉफ्ट हैं जिन्होंने लंकाशर के लिए खेलते हुए टी-20 में 105 कैच लिए हैं. 

शोेएब मलिक ने टी-20 क्रिकेट में बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज बने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हार के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई छठे नंबर पर पहुंच गया है तो वहीं आरसीबी को जीत से फायदा हुआ और नंबर 4 पर पहुंचने में कामयाब रहा है. विराट कोहली ने मैच में नाबाद 90 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. कोहली की संघर्षभरी पारी ने मुश्किल पिच पर बैंगलोर को 169 रन का स्कोर खड़ा करने में मदद की. सीएसके 20 ओवर में 8 विकेट पर 132 रन ही बना पाया. रायडु ने सीएसके की ओर से सबसे ज्यादा 42 रन बनाए.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​