NDTV Khabar

विराट कोहली भले ही कप्‍तान हों लेकिन चेन्‍नई में तो एमएस धोनी ही छाए रहे, देखें VIDEO

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चेन्‍नई वनडे मैच में चेन्‍नई के लोगों ने टीम इंडिया का जोरदार समर्थन किया लेकिन धोनी के बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर आते ही 'धोनी, धोनी धोनी' की आवाज से उन्‍होंने आसमान गुंजा दिया.

102 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली भले ही कप्‍तान हों लेकिन चेन्‍नई में तो एमएस धोनी ही छाए रहे, देखें VIDEO

एमएस धोनी को चेन्‍नई वनडे के दौरान वहां के दर्शकों का जबर्दस्‍त समर्थन मिला (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह धोनी भले ही रांची से हों, लेकिन चेन्‍नई के क्रिकेटप्रेमी उन्‍हें अपने ही शहर का खिलाड़ी मानते हैं. इसके पीछे कारण यह है कि आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK)की ओर से खेलते हुए धोनी इस टीम को कई सफलताएं दिला चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चेन्‍नई वनडे मैच में चेन्‍नई के लोगों ने टीम इंडिया का जोरदार समर्थन किया लेकिन धोनी के बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर आते ही 'धोनी, धोनी धोनी' की आवाज से उन्‍होंने आसमान गुंजा दिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम के लिए भी इन प्रशंसकों ने नारे लगाए. ऐसा ही स्‍वागत भारत में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को मिला करता था. उनके बैटिंग के लिए उतरते ही दर्शक 'सचिन, सचिन, सचिन' की आवाज बुलंद करते थे.

यह भी पढ़ें : एयरपोर्ट पर जमीन पर लेट गए धोनी, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

बहरहाल, चेन्‍नई में धोनी ने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया. उन्‍होंने मैच में 79 रन की शानदार पारी खेलते हुए हार्दिक पंड्या (83 रन) के साथ भारतीय स्‍कोर को 50 ओवर में 281 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें : मो. कैफ ने इस मामले में की एमएस धोनी की तेंदुलकर से तुलना

बीसीसीआई ने एक ट्वीट करके इस मैच का धोनी का एक वीडियो पोस्‍ट किया है. जिसमें लिखा है, 'किंग रिटर्न्‍स इन चेन्‍नई #TeamIndia #IndvAus' मैच में धोनी ऐसे समय बल्‍लेबाजी के लिए पहुंचे थे, उस समय टीम इंडिया 64 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी. उस समय विराट कोहली दूसरे छोर पर बैटिंग के लिए मौजूद थे. धोनी ने मैच में 88 गेंद पर 79 रन बनाए. यही नहीं, उन्‍होंने हार्दिक पंड्या के साथ 118 रन की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को सम्‍मानजनकर स्‍कोर तक पहुंचाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई. धोनी इस दौरान भारतीय पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए.

वीडियो: हर रोल में फिट हैं महेंद्र सिंह धोनी
आईपीएल के लिहाज से बात करें तो धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए आठ सीजन में खेल चुके हैं. इस दौरान टीम ने दो बार खिताब जीता है.उन्‍होंने दो बार अपनी टीम को चैंपियंस लीग खिताब दिलाने में भी मदद की है. सट्टेबाजी और स्‍पॉट फिक्सिंग की शिकायतों के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रायल्‍स दो जुलाई 2015 में दो साल के लिए आईपीएल से निलंबित किया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement