MS धोनी ने शुरू की नई पारी, इस कंपनी के CEO बनकर लिए महत्वपूर्ण निर्णय

MS धोनी ने शुरू की नई पारी,  इस कंपनी के CEO बनकर लिए महत्वपूर्ण निर्णय

सीईओ के रूप में महेंद्र सिंह धोनी ने कंपनी के सभी खास मीटिंग में हिस्सा लिया....

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोमवार को एक नई भूमिका में नजर आए. उन्हें गल्फ ऑयल इंडिया का सीईओ बनाया गया. हालांकि, वह उन्होंने सिर्फ एक दिन के इस कंपनी के सीईओ का पदभार संभाला. पूर्व भारतीय कप्तान सोमवार को गल्फ ऑयल इंडिया के मुंबई स्थित मुख्यालय पहुंचे और जिम्मेदारी ली. टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई देने वाले धोनी फॉर्मल ड्रेस में और सीईओ वाले तेवर में नजर आए. सीईओ के रूप में धोनी ने कंपनी के सभी खास मीटिंग में हिस्सा लिया. उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए.

धोनी के व्यावसायिक हितों देखने वाले व दोस्त अरूण पांडे ने बताया, "धोनी का ऑयल एंड नेचुरल गैस कंपनी गल्फ इंडिया के साथ पुराना रिश्ता है. वह कॉर्पोर्ट सीईओ कैसे कामकाज करता है, इसे समझना चाहते थे."

2011 में वे इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर चुने गए थे. बता दें  धोनी 5 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल में पुणे सुपर जाइंट्स टीम की कप्तानी संभालते हुए दिखेंगे. उन्हें स्टीव स्मिथ के स्थान पर कैप्टन बनाया गया है. धोनी जब सुबह गल्फ ऑयल इंडिया के मुख्यालय पहुंचे तो सभी कर्मचारी उन्हें देखकर दंग रह गए.  

पांडेय ने कहा कि धोनी और कंपनी के लिए काफी समय बाद स्पेशल डे था.  बता दें कि अब धोनी आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे क्योंकि फरवरी में ही स्टीव स्मिथ को उनकी जगह कप्तानी सौंपी गई थी. धोनी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था.  उसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लिया. झारखंड की टीम को उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचाया था. गौरतलब यह है कि इस साल जनवरी में धोनी ने वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com