राजनीति नहीं, एमएस धोनी संन्यास के बाद कर सकते हैं यह काम, मैनेजर ने दिया इशारा

राजनीति नहीं, एमएस धोनी संन्यास के बाद  कर सकते हैं यह काम, मैनेजर ने दिया इशारा

खास बातें

  • वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के लिए झेल रहे हैं आलोचना
  • वर्ल्ड कप की शुरुआत से लेकर अंत तक विवाद!
  • कब संन्यास का ऐलान करेंगे एमएस?
नई दिल्ली:

इंग्लैंड में हाल ही में संपन्न वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के बाद से ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास को लेकर ही नहीं, बल्कि और बातों को लेकर भी जोर-शोर से चर्चा चल रही हैं. मतलब यह है कि एक खबर यह आई कि धोनी (MS Dhoni) संन्यास लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. बहरहाल अब यह चर्चा और शोर और परवान चढ़ने से पहले ही दम तोड़ दिखाई पड़ रही है क्योंकि धोनी के मैनेजर ने इशारा दिया है कि धोनी संन्यास के बाद कुछ और ही काम करने जा रहा है. वैसे धोनी को अभी भी संन्यास का ऐलान करना बाकी है. 

यह भी पढ़ें:  बीसीसीआई ने मांगे मुख्य कोच सहित छह अन्य पदों के लिए आवेदन, ये हैं शर्तें लेकिन रवि शास्त्री...

धोनी पिछले दिनों वर्ल्ड कप की शुरुआत में  ही तब विवादों में आ गए थे, जब वह सेना के एक लोगो वाले विकेटकीपिंग दस्ताने पहनकर मैदान पर उतरे थे. यहां से विवाद ऐसा शुरू हुआ कि यह सेमीफाइनल में धोनी की धीमी बल्लेबाजी तक पूरे वर्ल्ड कप में जारी रहा और इस प्रदर्शन के बाद उनके संन्यास का मुद्दा केंद्र में आ गया है.  

बहरहाल, अब धोनी के मैनेजर ने इशारों ही इशारों में बताया है कि धोनी संन्यास के बाद भारतीय सेना से जुड़ने के बारे में  विचार कर सकते हैं और वह भारतीय सेना का सक्रिय सदस्य बनना चाहते हैं. ध्यान दिला दें कि भारतीय टेरिटोरियल आर्मी में धोनी पहले से ही लेफ्टीनेंट कर्नल के पद पर हैं. और धोनी के करीब डेढ़ दशक के करियर के दौरान कई मौकों पर उनके सेना के प्रति जुनून व लगाव को देखा और महसूस किया गया है. 

यह भी पढ़ें: ICC की वनडे टीम में विराट कोहली को जगह नहीं, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह चुने गए​

वहीं, पहले इस तरह की भी खबरें आई थी कि धोनी ने भारतीय पैरा स्पेशल फोर्स के साथ एक छोटी अवधि की ट्रेनिंग में भी हिस्सा लिया था. यह वह स्पेशल फोर्स है, जिसके जवान अपने पास रेजिमेंटल खंजर होता है. धोनी ने जब आगरा में ट्रेनिंग में हिस्सा लिया था, तो उन्होंने पांच बार पैराशूट से जंप भी किया था. 

VIDEO:  इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप जीतने के बाद प्रसन्न मुद्रा में. 

वर्ल्ड कप से पहले पुलवामा अटैक के दौरान सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मुकाबले में भी माही तब अपने सभी साथियों खिलाड़ियों के साथ आर्मी कैप में खेलते दिखाई पड़े थे. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com