Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

MS Dhoni जनवरी 2020 से कर सकते हैं प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी: रिपोर्ट

MS Dhoni जनवरी 2020 से कर सकते हैं प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट में वापसी: रिपोर्ट

MS Dhoni वर्ल्डकप 2019 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं

खास बातें

  • झारखंड की U-23 टीम के साथ शुरू करेंगे ट्रेनिंग
  • वर्ल्डकप के बाद से क्रिकेट से बाहर हैं एमएस धोनी
  • क्रिकेट भविष्य को लेकर जारी हैअटकलों का दौर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)जनवरी माह से प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट (Competitive Cricket)में वापसी कर सकते हैं. गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही में रांची में हुए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान धोनी, साथी खिलाड़ियों से मिलने ड्रेसिंग रूम पहुंचे थे. The New Indian Express में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले धोनी झारखंड की अंडर-23 टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं. एक सूत्र के अनुसार, धोनी ने जिम में ट्रेनिंग करके अपनी फिटनेस पर काम शुरू कर दिया है. वे बैडमिंटन, टेनिस और बिलियर्ड्स भी खेल रहे हैं. यह सब उनकी तैयारी का हिस्सा है.वे जनवरी 2020 से प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेलना शुरू कर सकते हैं.

Bangladesh Team के भारत दौरे को लेकर रास्ता साफ, खिलाड़ियों ने हड़ताल खत्म की

इसके मायने यह हैं कि धोनी  संभवत: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में झारखंड टीम का हिस्सा नहीं होंगे. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऐसे समय जब झारखंड की सीनियर टीम मुश्ताक अली ट्रॉफी की तैयारी के लिए सूरत जाने वाली है, धोनी राज्य की अंडर-23 टीम के साथ अभ्यास कर सकते हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 8 नवंबर से प्रारंभ होने वाली है.

गौरतलब है कि बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद का कार्यभार ग्रहण करने वाले सौरव गांगुली ने कहा है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी (MS Dhoni) के भविष्य पर बात की जाएगी. इसके साथ ही गांगुली ने कहा था कि उनके कार्यकाल में दो बार के वर्ल्डकप विजेता कप्तान को पूरा सम्मान मिलेगा. गांगुली ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि धोनी के जेहन में क्या है लेकिन वादा किया कि उनके दर्जे के खिलाड़ी को पूरा सम्मान मिलेगा धोनी ने वर्ल्डकप-2019 के सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना रखी है जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही है. गांगुली ने बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘चैम्पियंस इतनी जल्दी खत्म नहीं होते. मुझे नहीं पता कि उनके जेहन में क्या है और वह अपने करियर के बारे में क्या सोच रहे हैं'. उन्होंने कहा,‘वह महान खिलाड़ियों में से एक है और भारत को गर्व है कि एमएस धोनी जैसा खिलाड़ी हमारे पास है. आप उसकी उपलब्धियों को देखें तो यही कहेंगे ‘वाह धोनी वाह.'

वीडियो: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का 'सफाया'