यह ख़बर 08 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

महेंद्र सिंह धोनी ने हार के लिए स्पिनरों को जिम्मेदार ठहराया

कटक:

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 44 रन की हार का ठीकरा अपने स्पिन गेंदबाजों के सिर फोड़ा।

किंग्स इलेवन की टीम अंतिम 10 ओवर में 162 रन जोड़ने में सफल रही। इस दौरान सुपरकिंग्स के स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने तीन और दो ओवर में क्रमश: 37 और 38 रन लुटाए।

पंजाब की ओर ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 38 गेंद में आठ छक्कों और छह चौकों की मदद से 90 रन की पारी खेली और डेविड मिलर (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 135 रन जोड़े।

धोनी ने मैच के बाद कहा, मैक्सवेल ने बेजोड़ बल्लेबाजी की और अन्य बल्लेबाजों ने उनका अच्छा साथ निभाया। हम उस समय मैच हार गए जब हमारे स्पिनर गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने उन पर काफी रन बटोरे। धोनी ने कहा, पहले 10 ओवर में वे सिर्फ 70 रन बना पाए थे जबकि अगले 10 में मैक्सवेल उन्हें 40 ओवर के बराबर के स्कोर तक ले गया।

मैक्सवेल के रिवर्स स्लॉग पर धोनी ने कहा, आप ऐसा कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए आपके अंदर बेहतरीन प्रतिभा होनी चाहिए। वह सहवाग या तेंदुलकर की तरह बाकी लोगों से अलग है। वह अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी कर रहा है। दूसरी तरफ किंग्स इलेवन के कप्तान जार्ज बैली ने मैक्सवेल और मिलर की जमकर तारीफ की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, आज हमने जो यहां देखा वह भविष्य है। मैक्सी और डेवी ने जो शॉट खेले और अन्य युवा खिलाड़ियों के शॉट भी। उन्होंने लय में लाने के लिए समय लिया और फिर शानदार शॉट खेले। बैली ने भी सिर्फ 13 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के बारे में कहा, आज मैं थोड़ा भाग्यशाली रहा। बड़ा मैदान देखकर अच्छा लगा। मुझे लगता है कि हम लक्ष्य का बेहतर तरीके से बचाव कर सकते थे।